नीतीश के नेतृत्व में आत्मनिर्भर बिहार के संकल्प को सिद्ध करने में नहीं छोड़ेंगे कोई कसरः PM मोदी

11/12/2020 12:05:29 PM

नई दिल्ली/पटनाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास'' के मंत्र को बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को मिली जीत का सबसे बड़ा रहस्य बताया है। साथ ही एक बार फिर सार्वजनिक मंच से स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बिहार में गठबंधन का नेतृत्व करेंगे, भले ही उनकी पार्टी जदयू का प्रदर्शन भाजपा के मुकाबले अच्छा न रहा हो।

पीएम मोदी बिहार और देश के विभिन्न राज्यों के उपचुनावों में भाजपा को मिली विजय के उपलक्ष्य पर भाजपा मुख्यालय में आयोजित धन्यवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। बिहार को अपने लिए सबसे खास बताते हुए मोदी ने कहा कि आप आज बिहार के चुनाव नतीजों के बारे में पूछेंगे तो मेरा जवाब भी जनता के जनादेश की तरह स्पष्ट और साफ सुथरा है। चुनाव जीतने का एक ही रहस्य है। ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के मंत्र की जीत हुई है बिहार में। बिहार की जीत को विकास कार्यों की भी जीत बताते हुए मोदी ने कहा कि राज्य की जनता ने एक बार फिर साफ कर दिया कि उसे क्यों लोकतंत्र की जमीन कहा जाता है। उन्होंने कहा कि आपने फिर सिद्ध किया है कि वाकई, बिहारवासी पारखी भी हैं और जागरूक भी।

वहीं प्रधानमंत्री ने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार के संकल्प के लिए बिहार ने जो अपार प्यार दिया है उससे मैं और हमारी पूरी टीम अभिभूत हैं। हम सभी भाजपा के कार्यकर्ता नीतीश जी के नेतृत्व में हर बिहारवासी के साथ इस संकल्प को सिद्ध करने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि बिहार में 3 बार सरकार में रहने के बाद भाजपा ही एकमात्र पार्टी है, जिसकी सीटों में बढ़ोतरी हुई। बता दें कि बिहार में पहली बार भाजपा जदयू से अधिक सीटें जीतने में सफल रही है। भाजपा को जहां 74 सीटें मिली, वहीं जदयू 43 सीटों पर सिमट कर रह गई।

Nitika