Bihar Politics: अब शकील अहमद खान होंगे बिहार कांग्रेस विधायक दल के नेता

6/3/2023 3:57:20 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): आज कांग्रेस पार्टी (congress party) कार्यालय में विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक हुई। इस बैठक में कई प्रस्ताव पास किए गए।  बैठक में निर्णय लिया गया कि अब विधायक शकील अहमद खान विधायक दल के नेता होंगे।



"सर्वसम्मति से किया गया चयन"
कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास और इस बैठक के लिए विशेष पर्यवेक्षक के तौर पर आए  शक्ति सिंह गोहिल जी विशेष रूप से उपस्थित थे। इस बैठक में पार्टी हाईकमान का एक निर्णय सीएलपी लीडरशिप को लेकर आया है, जो लिफाफा बैठक में ही खोला गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने हमारे इंचार्ज के रिकमेंडेशन को अप्रूव करते हुए शकील अहमद खान को कांग्रेस विधायक दल का नेता बनाया है, सभी विधायकों ने समर्थन किया है और सर्वसम्मति से उनका चयन हुआ है। इसके अलावा कुछ और प्रस्ताव भी पास किया गया।



"विपक्षी नेताओं की बैठक में कांग्रेस शामिल होगी, लेकिन..."
प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि पहला प्रस्ताव हुआ. उसमें हमारे पूर्व विधायक दल के नेता अजीत शर्मा जी के कार्यों की सराहना की। दूसरा कर्नाटक जीत को लेकर प्रसन्नता व्यक्त की गई। तीसरा बिहार में जनहित के मुद्दे को और मजबूती से उठाना है और अपने विधायकों के क्षेत्र की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री जी के ध्यान में लाना है  और एक विशेष शोक प्रस्ताव लाया गया जो उड़ीसा में रेल हादसा हुआ है उसमें मृतकों की आत्मा के शांति के लिए 2 मिनट का शोक धारण किया गया। 12 जून के विपक्षी नेताओं के बैठक में शामिल होने को लेकर प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि इस बैठक में कांग्रेस शामिल होगी, लेकिन कौन प्रतिनिधि शामिल होगा यह स्पष्ठ नहीं है।

Content Editor

Swati Sharma