CAA का विरोध करने वालों पर बरसे शाहनवाज हुसैन, बोले- केजरीवाल और ओवैसी जैसे नेता भड़का रहे

3/14/2024 2:57:11 PM

पटनाः देश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू होने के बाद से विपक्ष लगातार इस पर सवाल उठा रहा है। वहीं, सीएए को लेकर उठ रहे सवालों के बीच पूर्व उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि सीएए किसी की नागरिकता छीनने का कानून नहीं है, बल्कि यह किसी को नागरिकता देने का कानून है।

"केजरीवाल और ओवैसी जैसे नेता भड़का रहे"
शाहनवाज हुसैन ने कहा कि केजरीवाल, कांग्रेस के नेता और ओवैसी जैसे नेता भड़का रहे हैं कि इससे मुसलमान की नागरिकता छीनी जा सकती है। उन्होंने कहा कि मैंने कई मुस्लिम समुदाय से बात की है। उनको बताया है कि यह नरेंद्र मोदी की गारंटी है, इसमें किसी की नागरिकता छीनने की बात नहीं है, बल्कि नागरिकता देने की कानून बनाई गई है। इधर, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने भी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) की अधिसूचना की आलोचना करने पर विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा, "विपक्ष को उन लोगों के प्रति कोई संवेदनशीलता नहीं है जो अमानवीय परिस्थितियों में रह रहे हैं। जब गृह मंत्री ने इसे (CAA) सदन में पेश किया, तो विपक्ष ने इसका विरोध किया और वे आज भी कुछ लोगों को खुश करने के लिए इसका विरोध कर रहे हैं। तुष्टिकरण उनकी नीति है।"

बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके तहत अब तीन पड़ोसी देशों के अल्पसंख्यकों को भारत की नागरिकता मिल सकेगी। इसके लिए उन्हें केंद्र सरकार द्वारा तैयार किए गए ऑनलाइन पोर्टल पर आवेदन करना होगा।

Content Editor

Swati Sharma