Shahnawaz ने की मुसलमानों के बारे में Rahul Gandhi की टिप्पणियों की आलोचना

6/1/2023 8:33:59 AM

 

पटनाः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सैयद शाहनवाज हुसैन ने बुधवार को दलितों और मुसलमानों की दुर्दशा के बारे में टिप्पणी करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना की।

BJP blasts Aamir Khan over remarks on intolerance

अमेरिका में राहुल गांधी के बयान के जवाब में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता हुसैन ने कहा, ‘‘भारत, अल्पसंख्यक समाज के लिए सबसे सुरक्षित देश है। दुनिया के किसी भी हिस्से से भारत में अल्पसंख्यकों की स्थिति काफी बेहतर है। देश के खिलाफ राहुल गांधी के भ्रामक बयान से भारत विरोधी मुल्कों को भारत के खिलाफ दुष्प्रचार में बल मिलता है। देश का झंडा लेकर राहुल गांधी विदेश में भारत के खिलाफ भ्रामक बयानबाजी बंद करें।'' सैन फ्रांसिस्को में भारत में मुस्लिम और दलितों की स्थिति पर राहुल गांधी के बयान का जवाब देते हुए हुसैन ने कहा कि राहुल गांधी को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से सीखना चाहिए कि विपक्ष में होते हुए विदेश में कैसे देश की बात रखी जाती है। उन्होंने आरोप लगाया कि 1980 के दशक में कांग्रेस के राज में दलितों के साथ साथ अल्पसंख्यक समाज भी बहुत डरा औऱ सहमा हुआ था। सिख विरोधी दंगा 80 के दशक में ही हुआ। मेरठ, मलियाना एवं भागलपुर के भीषण दंगे भी 80 के दशक में हुए थे।

Rahul Gandhi Disqualification MP To Vacate Official Bungalow Today,  Belongings Shifted To Mother Sonia Gandhi's House

वहीं हुसैन ने दावा किया कि मोदी सरकार के पिछले नौ साल में देश में शांति है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास के साथ आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि देश में अल्पसंख्यक समाज के लिए आज जितने अवसर हैं, उतने कांग्रेस राज में कभी नहीं रहे। हुसैन ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने मुस्लिमों और देश के अन्य अल्पसंख्यकों का हमेशा सिर्फ वोटबैंक के लिए इस्तेमाल किया। उन्होंने दावा किया कि देश के मुस्लिमों और अल्पसंख्यक समाज को मुख्यधारा में लाने की जितनी कोशिश मोदी सरकार में हुई, वैसी पहले नहीं हुई। हुसैन ने कहा कि देश में आज जो अवसर दूसरे समुदाय के लोगों के लिए हैं, वही अवसर मुस्लिम और अल्पसंख्यक समाज के लोगों के लिए भी हैं। उन्होंने दावा किया कि देश का अल्पसंख्यक समाज आज तेजी से मुख्यधारा से जुड़कर आगे बढ़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static