बिहार में होगा नया सियासी खेल! दिल्ली पहुंचे BJP के वरिष्ठ नेता, राज्यपाल को भी आया बुलावा

8/8/2022 2:54:17 PM

पटनाः बिहार में जारी सियासी उथल-पुथल के बीच भाजपा के कई दिग्गज नेता बिहार से दिल्‍ली पहुंचे हैं। दिल्‍ली जाने वालों में बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन, मंत्री नितिन नवीन, रविशंक प्रसाद, सतीश चंद्र दुबे आदि शामिल हैं। ये सभी नेता सोमवार सुबह को ही दिल्‍ली के लिए रवाना हो गए थे। इसी बीच अब बिहार के राज्यपाल फागू चौहान को भी दिल्ली से बुलावा आ गया है, जिसके बाद सियासी अटकलों का बाजार और गर्म हो गया।

इधर, राज्यपाल के दिल्ली रवाना होने से नए सियासी खेल होने का संकेत पैदा हो गए हैं। दरअसल, सत्ता के फेरबदल के लिए राज्यपाल की सहमति जरुरी है। चाहे नीतीश बाबू इस्तीफा देना चाहें या नीतीश बाबू बीजेपी कोटे के मंत्रियों को बर्खास्त करना चाहें, इसके लिए राज्यपाल की सहमति जरुरी है। वहीं, जेडीयू ने अपने सांसदों को दिल्‍ली से पटना आने का निर्देश जारी किया है। इसके साथ ही राजद और कांग्रेस तक ने अपने विधायकों को पटना में मौजूद रहने का निर्देश जारी किया है।

बिहार में मचे इस सियासी घमासान के बीच सत्‍ता परिवर्तन की अटकलें भी लगाई जाने लगी हैं। सीएम नीतीश कुमार और कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के बीच बातचीत ने राज्य का सियासी पारा और बढ़ा दिया है। खबर यह भी है कि सीएम नीतीश कुमार कोई बडा फैसला ले सकते हैं।

Content Writer

Ramanjot