विस चुनावः NDA में तय हुआ सीट शेयरिंग का फॉर्मूला! क्या इस बार BJP को मिलेंगी JDU से कम सीटें

9/15/2020 6:22:29 PM

 

पटनाः बिहार में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। इसी बीच सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आ रही है कि एनडीए में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है।

नीतीश कुमार की भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव से मुलाकात की थी। इस दौरान एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर फॉर्मूला तय होने की चर्चा हो रही है। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

ये है सीट शेयरिंग का फॉर्मूला सीट
शेयरिंग के फॉर्मूले के अनुसार, भाजपा को इस बार भी जदयू से कम सीटों मिलेंगी। सीट शेयरिंग के इस फॉर्मूले के तहत जदयू को 119 सीटें तो भाजपा को 100 सीटें मिलेंगी। वहीं लोजपा को केवल 24 सीटों पर ही संतोष करना पड़ेगा।

सीट बंटवारे को लेकर चिराग ने कही थी ये बात
सीट शेयरिंग को लेकर लोजपा में पेंच फंस सकता है। लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कई बार यह कहा है कि सीटों को लेकर उनकी किसी से कोई आधिकारिक बात हुई है।

मांझी को जदयू कोटे से मिलेंगी सीट
बता दें कि एनडीए में हाल ही में शामिल जीतनराम मांझी कहते रहे हैं कि वे गठबंधन में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के कारण हैं। सीट शेयरिंग में जीतन राम मांझी की पार्टी हम को कितनी संख्या में सीटें मिलेंगी, इसे जदयू पर छोड़ दिया गया है।
 


Nitika

Related News