Rajya Sabha Election: नीतीश के करीबी संजय झा जाएंगे राज्यसभा, BJP के बाद JDU ने किया उम्मीदवार का ऐलान

Tuesday, Feb 13, 2024-02:56 PM (IST)

पटनाः बिहार की 6 राज्यसभा सीटों पर 27 फरवरी को मतदान होना है। वहीं बीजेपी (BJP) के बाद अब नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू (JDU) ने भी राज्यसभा उम्मीदवार (Rajya Sabha Candidate) के नाम की घोषणा कर दी है। जदयू ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के संकटमोचक माने जाने वाले संजय झा (Sanjay Jha) को उम्मीदवार बनाया है। संजय झा जेडीयू से एक मात्र राज्य सभा जाने वाले नेता हैं। 

PunjabKesari

14 फरवरी को करेंगे नामांकन
राज्य सभा चुनाव के लिए बिहार की तरफ से एनडीए के तीनों उम्मीदवार 14 फरवरी को नामांकन दाखिल करेंगे। इनमें जेडीयू से पूर्वमंत्री संजय कुमार झा और बीजेपी से पूर्व मंत्री भीम सिंह और नेत्री धर्मशीला गुप्ता शामिल हैं। दरअसल, बिहार में भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी, राजद नेता मनोज कुमार झा, अहमद अशफाक करीम, जदयू नेता अनिल प्रसाद हेगड़े, वशिष्ठ नारायण सिंह और कांग्रेस के अखिलेश प्रसाद सिंह का कार्यकाल पूरा होने वाला है। यानि कि राज्यसभा की छह सीटें खाली होने वाली हैं। 

PunjabKesari

नीतीश ने बेहद करीबी माने जाते हैं संजय झा
बिहार सरकार के मंत्री रहे संजय झा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बेहद करीबी माने जाते हैं। वर्तमान में संजय झा बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं। इसके साथ ही वे पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव भी हैं। संजय कुमार झा 2006 में पहली बार बिहार विधान परिषद के सदस्य बनाए गए। उन्हें नीतीश कैबिनेट में तीसरी बार मंत्री बनने का मौका मिला है। बता दें कि 27 फरवरी को 15 राज्यों में राज्यसभा की कुल 56 सीटों के लिए चुनाव होने वाले हैं। 8 फरवरी से चुनाव के लिए उम्मीदवारों का नामांकन शुरू हो गया था और नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है। 16 फरवरी तक नामांकन पत्रों की जांच होगी और  20 फरवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static