डिप्टी CM सम्राट चौधरी का संकल्प पूरा... करीब 21 महीने बाद अयोध्या में उतारी पगड़ी; सरयू में लगाई डुबकी

7/3/2024 9:39:17 AM

अयोध्या: बिहार के उपमख्यमंत्री एवं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी (Samrat Choudhary) ने आज अयोध्या के सरयू नदी में डुबकी लगाकर अपनी पगड़ी उतारी। उन्होंने करीब 21 महीने बाद अपनी पगड़ी (मुरेठा) उतारी है। सम्राट चौधरी के साथ बीजेपी (BJP) के कई अन्य नेताओं ने सरयू नदी में आस्था की डुबकी लगाई। 

PunjabKesari

इससे पहले सम्राट चौधरी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, "मैं यहां भगवान राम के दर्शन करूंगा और अपने मुरेठा (पगड़ी) को उन्हें समर्पित करूंगा। भगवान राम और मां जानकी का अटूट संबंध हैं। बिहार और यूपी एक परिवार की तरह हैं और राष्ट्र निर्माण में दोनों का महत्वपूर्ण योगदान है।" सम्राट चौधरी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर पोस्ट शेयर कर लिखा-
"बंदउँ अवध पुरी अति पावनि। सरजू सरि कलि कलुष नसावनि॥
प्रनवउँ पुर नर नारि बहोरी। ममता जिन्ह पर प्रभुहि न थोरी॥"

PunjabKesari

गौरतलब हो कि जब बिहार में जेडीयू और बीजेपी की दूरियां बढ़ी थी और सम्राट चौधरी को बिहार बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था, उस दौरान उन्होंने प्रण लेते हुए मुरेठा बांधा था और कहा था कि जब तक नीतीश कुमार को सत्ता से नहीं हटाएंगे तब तक मुरेठा नही खोलेंगे। हालांकि, राजनीतिक परिदृश्य बदल गया और सम्राट चौधरी नीतीश कुमार के साथी बन गए। अब वो दिन आ ही गया, जब सम्राट चौधरी ने अपना मुरेठा खोला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static