Bharat Band 2024: ''भारत बंद'' को सफल बनाने के लिए Lalu की पार्टी RJD ने समर्थन का किया ऐलान

Wednesday, Aug 21, 2024-11:16 AM (IST)

 

पटनाः SC-ST आरक्षण में क्रीमी लेयर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले के विरोध में दलित और बहुजन संगठनों द्वारा आज भारत बंद का आह्वान किया गया है। 'भारत बंद' का लालू यादव की पार्टी राजद ने समर्थन किया है। वहीं राजद कार्यकर्ता एससी के फैसले का विरोध जताते हुए सड़कों पर उतरेंगे। लालू यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा कि NDA के लोग वंचितों के अधिकारों पर डाका डाल बाबा साहेब के संविधान की धज्जियां उड़ा रहे है।

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने आरोप लगाया था कि शीर्ष नौकरशाही में लेटरल एंट्री केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का सरकारी सेवाओं में एससी, एसटी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए आरक्षण समाप्त करने का प्रयास है। तेजस्वी यादव ने कहा कि लंबे समय से यह आशंका थी कि नरेंद्र मोदी सरकार सरकारी सेवाओं में आरक्षण समाप्त करने पर विचार कर रही है।

राजद नेता ने कहा कि अब कॉरपोरेट घरानों के कर्मियों से लेटरल एंट्री के माध्यम से संयुक्त सचिव स्तर पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी होने से साबित हो गया है कि सरकार सरकारी सेवाओं में अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए आरक्षण समाप्त करने पर अड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि विज्ञापन में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने की कोई गुंजाइश नहीं छोड़ी गई है।

बता दें कि आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने विरोध जताते हुए भारत बंद का आह्वान किया। इसके अतिरिक्त जहानाबाद में भी प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 83 को अवरुद्ध किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static