बिहार राज्यसभा चुनाव: RJD के मनोज झा और संजय यादव ने दाखिल किया नामांकन पत्र, लालू व तेजस्वी यादव भी रहे मौजूद

2/15/2024 1:27:46 PM

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की ओर से मनोज झा और तेजस्वी प्रसाद यादव के निजी सहायक संजय यादव ने राज्यसभा के चुनाव के लिए गुरुवार को नामांकन दाखिल किया है। इस दौरान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव समेत पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता और विधायक मौजूद थे। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा का राज्यसभा में लगातार दूसरा कार्यकाल होगा। वहीं तेजस्वी यादव के करीबी संजय यादव को पहली बार पार्टी से उम्मीदवार बनाया गया है।

बिहार की 6 राज्यसभा सीटें हो रही खाली 
बता दें कि बता दें कि बिहार से राज्यसभा की छह सीटों का कार्यकाल 02 अप्रैल को समाप्त हो रहा है, जिसमें जदयू और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की दो-दो तथा भाजपा और कांग्रेस की एक-एक सीट शामिल है। जिन सांसदों का मौजूदा कार्यकाल समाप्त होगा उनमें वशिष्ठ नारायण सिंह और अनिल हेगड़े (जदयू), सुशील कुमार मोदी (भाजपा), मनोज कुमार झा और अशफाक करीम (राजद) और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह शामिल हैं।

उधर, सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ओर से जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के संजय कुमार झा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ से डॉ. भीम सिंह तथा डॉ. धर्मशीला गुप्ता जबकि कांग्रेस की ओर से अखिलेश प्रसाद सिंह ने राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिए बुधवार को नामांकन दाखिल किया था।   

Content Writer

Ramanjot