​'....नौकरियां खत्म करने से आरक्षण ही ख़त्म हो गया', अमित शाह के बयान पर बोले राजद सांसद मनोज झा

Friday, May 17, 2024-02:40 PM (IST)

पटना/दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बयान पर राजद सांसद मनोज झा (Manoj Jha) ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उनके पास संविधान को बदलने के कई तरीके हैं। गोलवलकर ने 'बंच ऑफ थॉट्स' लिखी थी, क्या उनमें से किसी ने कहा कि हम उस किताब को अस्वीकार करते हैं और हमारा उससे कोई लेना-देना नहीं है?

'....नौकरियां खत्म करने से आरक्षण ही ख़त्म हो गया'
मनोज झा ने कहा कि इस पुस्तक (संविधान) में, अनुच्छेद 15 और 16 में सार्वजनिक रोजगार में आरक्षण के बारे में बात की गई है। अमित शाह ने जनता को कितना रोजगार दिया?... नौकरियां खत्म करने से आरक्षण ही ख़त्म हो गया। अमित शाह के रवैये के अनुसार, न तो देश और न ही संविधान उनके हाथों में सुरक्षित है... इंदिरा गांधी के पास 400 (लोकसभा सीटें) नहीं थीं, लेकिन उन्होंने बांग्लादेश बनाया क्योंकि उनके पास हिम्मत और हौसला था जो आपमें नहीं हो सकता। वहीं, आज कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की रायबरेली में होने वाली जनसभा पर मनोज झा ने कहा कि यह बहुत महत्वपूर्ण रैली है क्योंकि कल अमेठी और रायबरेली के लिए चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। सोनिया गांधी खुद वहां से सांसद रही हैं, यह सिर्फ एक निर्वाचन क्षेत्र नहीं है यहां से उनका नैसर्गिक रिश्ता रहा है जैसे सारण का लालू प्रसाद के साथ है।

बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा के '400 पार' नारे और संविधान बदलने को लेकर चल रही अटकलों पर कहा था कि निश्चित रूप से नहीं... संविधान बदलने का बहुमत हमारे पास 10 साल से है। हमें 400 सीटें चाहिए क्योंकि देश में राजनीति में स्थिरता लाना चाहते हैं क्योंकि देश की सीमाओं को सुरक्षित रखना है। हमने 10 वर्षों में अपनी सीटों का उपयोग कैसे किया? अनुच्छेद 370 को निरस्त किया, तीन तलाक को खत्म किया, राम मंदिर बना, UCC लेकर आए...बहुमत के दुरुपयोग करने का इतिहास हमारी पार्टी का नहीं है। बहुमत का दुरुपयोग इंदिरा गांधी के समय में कांग्रेस ने किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static