संसद के नवनिर्मित भवन के उद्घाटन पर विवादः RJD ने किया बहिष्कार का एलान, कहा- ये राष्ट्रपति का अपमान

5/24/2023 12:08:43 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को संसद के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करेंगे। इससे पहले इस उद्घाटन समारोह का राजद ने बायकॉट किया है। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि राजद नए संसद भवन के उद्घाटन का बायकॉट करेगी। संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति के द्वारा करवाया जाना चाहिए। यह राष्ट्रपति का अपमान किया जा रहा है। सभी विपक्षी दल मिलकर इसका विरोध करेंगे।



2 हजार के नोट वापिस लिए जाने पर तेजस्वी ने जाहिर किया विरोध
वहीं 2 हजार के नोट वापिस लिए जाने पर तेजस्वी ने विरोध जाहिर किया। उन्होंने कहा कि यह फैसला समझ से परे है। सरकार ने भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए 2 हजार का नोट लाया था, अब भ्रष्टाचार खत्म के लिए हटाया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि सरकार बता दें कि पहले और अभी में क्या अंतर आया? सरकार का फैसला समझ के बाहर की चीज है। विपक्षी एकता पर तेजस्वी ने कहा कि देखते रहिए सभी दल एकजुट होकर रहेंगे। समय से सब दिखाई पड़ेगा।



28 मई को नए संसद भवन का होगा उद्घाटन
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को संसद के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करेंगे। दरअसल, लोकसभा तथा राज्यसभा ने पांच अगस्त, 2019 को सरकार से संसद के नए भवन के निर्माण के लिए आग्रह किया था। इसके बाद 10 दिसंबर 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संसद के नए भवन का शिलान्यास किया गया। संसद के नवनिर्मित भवन को गुणवत्ता के साथ रिकॉर्ड समय में तैयार किया गया है। अब संसद का नवनिर्मित भवन जहां एक ओर भारत की गौरवशाली लोकतांत्रिक परम्पराओं एवं संवैधानिक मूल्यों को और अधिक समृद्ध करने का कार्य करेगा, वहीं अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त इस भवन में सदस्यों को अपने कार्यों को और बेहतर तरीके से निष्पादित करने में सहायता मिलेगी।
 

Content Editor

Swati Sharma