रिया चक्रवर्ती के वकील ने कहा- बिहार सरकार नहीं कर सकती CBI जांच की सिफारिश

8/4/2020 4:52:21 PM

मुंबई/पटनाः अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के वकील ने मंगलवार को कहा कि बिहार सरकार अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश नहीं कर सकती है, जबकि यह मामला राज्य पुलिस के जांच के क्षेत्राधिकार के बाहर का है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को बताया कि उनकी सरकार ने सुशांत की मौत की सीबीआई जांच की सिफारिश की है। उनके पिता ने इसका अनुरोध किया था। रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने बयान में बताया कि इस मामले का स्थानांतरण नहीं किया जा सकता है और इसमें बिहार पुलिस को शामिल करने का कोई कानूनी आधार नहीं है। ज्यादा से ज्यादा शून्य प्राथमिकी दर्ज होगी जो मुंबई पुलिस को स्थानांतरित की जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों को सीबीआई को स्थानांतरित करने का कोई कानूनी आधार नहीं है जिसमें बिहार पुलिस का कोई अधिकार क्षेत्र नहीं हो।

वकील ने कहा कि बिहार सरकार को एहसास हो रहा है कि उसके पास मामले की जांच करने का अधिकार नहीं है तो वह अब मामले को सीबीआई को सौंपने की सिफारिश करने का "अवैध तरीका" अपना रही है। रिया चक्रवर्ती ने उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर करके दावा किया था कि बिहार पुलिस के पास मामले की जांच करने का अधिकार नहीं है, क्योंकि मुंबई पुलिस पहले ही दुर्घटनावश मौत रिपोर्ट (एडीआर) दर्ज कर चुकी है।

Edited By

Ramanjot