बिहार विधानसभा की 11 सीटों के नतीजे घोषित, NDA को 8 और महागठबंधन को मिली 3 सीटें

11/10/2020 6:48:39 PM

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में अब तक 11 सीटों के नतीजे घोषित हो गए हैं जिसमें आठ सीटें सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के खाते में गई हैं और विपक्षी महागठबंधन को तीन सीटों पर जीत हासिल हुई है।

भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के आंकड़ों के मुताबिक, भाजपा को पांच सीटों पर जीत हासिल हुई है जबकि जदयू को दो सीट और वीआईपी पार्टी को एक सीट पर जीत हासिल हुई है। मतगणना के रूझानों के अनुसार, भाजपा 67 सीटों पर बढ़त बनाए हुए जबकि जदयू 40 सीट, हम तीन सीट और वीआईपी पार्टी चार सीटों पर आगे चल रही है। विपक्षी महागठबंधन में राजद के खाते में दो सीटें गई हैं और वह 73 पर बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं कांग्रेस ने एक सीट जीती है और 19 सीट पर बढ़त बनाए हुए है।

भाकपा तीन सीट, माकपा तीन सीट और भाकपा माले 12 सीटों पर आगे चल रही है। असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम पांच सीटों पर आगे चल रही है जबकि बसपा एक सीट पर बढ़त बनाए हुए है। निर्दलीय दो सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं। वाल्मिकीनगर लोकसभा सीट पर उपचुनाव में मतगणना के रूझान में जदयू उम्मीदवार सुनील कुमार अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी कांग्रेस के प्रवेश कुमार मिश्रा से 24 हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं।

Ramanjot