1 जुलाई से हो रहे प्लास्टिक बैन का बिहार में विरोध, उद्योगपतियों ने सरकार से की ये मांग, पढ़े Top 10 News

7/1/2022 6:33:59 AM

 

पटनाः बिहार सरकार 1 जुलाई 2022 से प्लास्टिक की वस्तुओं के उत्पादन और भंडारण को पूरी तरह से प्रतिबंधित करने जा रही है। इसको लेकर बिहार इंडस्ट्री एसोसिएशन ने विरोध जताया है। साथ ही पटना में झमाझम बारिश हो रही है। बिजली गिरने से 21 लोगों की मौत हो गई। वहीं ऐसी ही दिनभर की 10 बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 

पटना में झमाझम हो रही बारिश, वज्रपात ने 21 लोगों की ली जान 
बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। राजधानी सहित पूरे राज्य में भारी बारिश हो रही है। साथ ही बारिश के बाद आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 21 लोगों ने अपनी जान भी गंवाई है। वहीं अब मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों तक भी अलर्ट जारी किया है। 

नंगे पांव लालू यादव से मिलने पहुंचे AIMIM के बागी विधायक 
बिहार में एआईएमआईएम के पांच विधायकों में से एक को छोडकर बाकी सभी ने बुधवार को राजद का दामन थाम लिया, 243 सदस्यीय राज्य विधानसभा में राजद सबसे बड़ी पार्टी बन गई। इसके बाद भाजपा के नेता सियासी बयानबाजी करने लगे हैं। अब भाजपा नेताओं ने राजद में शामिल 4 विधायकों के नंगे पांव लालू यादव से मिलने पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि अभी तो नाक रगड़ना और जूते घिसना बाकी है। 

बिजली गिरने से बाइक में लगी आग, 12 से अधिक दुकानें चपेट में 
बिहार में आकाशीय बिजली का कहर इस कदर देखने को मिल रहा है कि वज्रपात की चपेट में आने से 12 दुकानें जलकर खाक हो गई हैं। दरअसल, पटना के हथुआ मार्केट में बाइक पर बिजली गिर गई। बिजली ने 12 दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। वहीं इस घटना में 3 करोड़ से अधिक का नुकसान हो गया है। 

दाह संस्कार के लिए जा रही एंबुलेस की ट्रक के साथ टक्कर, 2 लोगों की मौत 
बिहार में आए दिन सड़क दुर्घटनाओं के मामले बढ़ते जे रहे हैं, जिसमें कई लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला रोहतास जिले से सामने आया है, जहां पर दाह संस्कार के लिए जा रही एंबुलेस की ट्रक के साथ टक्कर हो गई। इस हादसे में दो व्यक्तियों की मौके पर मौत हो गई। वही घटना की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया है। 

विधानसभा में अग्निपथ योजना को लेकर हंगामा, कार्यवाही स्थगित 
बिहार विधानसभा में आज एक बार फिर सेना में भर्ती की नई अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग को लेकर हुए विपक्ष के हंगामे से सदन की कार्यवाही आठ मिनट बाद ही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। 

मुंबई हादसे में बिहार के 7 मजदूरों की मौत पर नीतीश ने जताया शोक 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के कुर्ला में एक चार मंजिला इमारत गिरने से बिहार के सात मजदूरों की मौत पर शोक व्यक्त किया और मृतकों के आश्रितों को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपए देने की घोषणा की। 

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने किया आत्मसमर्पण 
प्रतिबंधित क्षेत्र में जुलूस निकालने और मार्ग अवरुद्ध करने के आरोपों के एक मामले में आज पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने सांसदों एवं विधायकों के मामलों की सुनवाई के लिए पटना में गठित एक विशेष अदालत में आत्मसमर्पण किया जहां बाद में उन्हें जमानत पर मुक्त कर दिया गया। 

दबंगों ने चाचा को नंगा कर पीटा, भतीजी के साथ भी की छेड़खानी 
बिहार के बक्सर में एक मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है,  जहां पर कुछ दबंगों ने भतीजी के सामने उसके चाचा को नंगा कर बेरहमी से पीटा। इतना ही नहीं उसकी भतीजी के साथ छेड़खानी भी की।  

बिहार के मध्य विद्यालयों में होगी 83 हजार से अधिक शिक्षकों की बहाली 
बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने विधानसभा में कहा कि प्रदेश के मध्य विद्यालयों में 83686 शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य प्रशिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। चौधरी ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए शिक्षा विभाग की प्रथम अनुपूरक बजटीय मांग पर सदन में हुई चर्चा के जवाब में कहा कि प्रदेश के मध्य विद्यालयों में कुल 83686 शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य प्रशिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। 

कोसी नदी के जलस्तर में वृद्धि, कटाव के कारण लोगों को छोड़ना पड़ा अपना आवास 
बिहार के भागलपुर ज़िले के नौगछिया क्षेत्र में कोसी नदी के जलस्तर में वृद्धि और कटाव के कारण लोगों को अपना आवास छोड़ना पड़ा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static