आज बिहार आएंगे Amit Shah तो Lalu Yadav ने मांगी इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति, पढ़ें Top 10 News

9/23/2022 9:48:18 AM

 

पटनाः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज 2 दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं। इसे लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं। अमित शाह पहले पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद किशनगंज में रुकेंगे। वहीं राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति मांगी है। इसके लिए उन्होंने कोर्ट में आवेदन दाखिल किया है। ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

गृह मंत्री अमित शाह कल दो दिवसीय दौरे पर आ रहें हैं बिहार
गृह मंत्री अमित शाह आगामी 23 और 24 सितंबर को दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं। इसको लेकर तैयारियां पूरी हो गई है। अमित शाह 23 सितंबर को पूर्णिया में जनता को संबोधित करेंगे और 24 सितंबर को किशनगंज में बूढ़ी काली मंदिर में पूजा करेंगे। इन दोनों जिलों के बीजेपी कार्यकर्ताओं में गृहमंत्री के सीमांचल दौरे को लेकर खासा उत्साह है। 

चारा घोटालाः लालू ने मांगी इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति
राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने पटना में लंबित चारा घोटाला के एक मामले में विशेष अदालत में एक आवेदन दाखिल कर इलाज के लिए सिंगापुर जाने की अनुमति मांगी। चारा घोटाला मामले की सुनवाई कर रही विशेष अदालत के न्यायाधीश महेश कुमार की अदालत में लालू यादव ने अपने वकील सुधीर कुमार सिन्हा के माध्यम से एक अर्जी दाखिल कर निवेदन किया कि उन्हें इलाज के लिए सिंगापुर जाना है। इसके लिए इस अदालत की अनुमति अनिवार्य है। 

बेगूसराय में फिर सड़कों पर चली दनादन गोलियां... पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार
बिहार सरकार लगातार अपराधियों पर लगाम की कोशिश में है, इसके बावजूद भी जिला पुलिस प्रशासन उसके सामने अकुशल नजर आ रही है। अपराधी इतने बेखौफ हैं कि अपराधियों ने एक ही महीने में दूसरी बार गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया है। दरअसल, बुधवार की शाम को 5 बदमाशों ने 2 स्कूटी पर सवार होकर गोलीबारी की और अपराधी मौके पर ही फरार हो गए। वहीं पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या के कारण रातों रात करोड़पति बना बिहार का सौरभ
बिहार में छात्रों को ट्यूशन पढ़ाने वाला सौरभ रातों-रात करोड़पति बन गया है। जब सौरभ बैंक अकाउंट में अचानक 70 लाख रुपए क्रेडिट हुए तो उसकी खुशी का ठिकाना न रहा। उसकी सफलता के पीछे की वजह भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या रहे। दरअसल, सौरभ लंबे समय से ऑनलाइन क्रिकेट गेम में टीम बनाकर पैसा लगा रहा था। 

CM नीतीश ने की बिहार विशेष सर्वेक्षण एवं बंदोबस्ती कार्य की समीक्षा
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1 अणे मार्ग स्थित 'संकल्प' में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अंतर्गत बिहार विशेष सर्वेक्षण एवं बंदोबस्ती कार्य की समीक्षा की। बैठक में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अंतर्गत बिहार विशेष सर्वेक्षण एवं बंदोबस्ती कार्य के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बिहार विशेष सर्वेक्षण एवं बंदोबस्ती कार्य की प्रक्रिया एवं प्रगति की जानकारी देते हुए बताया कि कार्यों की नियमित समीक्षा एवं अनुश्रवण किया जाता है ताकि पारदर्शिता के साथ तेज गति से ससमय कार्य पूर्ण हो सके।

सुशील मोदी ने कांग्रेस को बताया "डूबता जहाज"
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि कांग्रेस जब खुद एक डूबता जहाज है तब लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार के सोनिया गांधी से मिलने का बिहार में भाजपा की सफलता पर कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है। मोदी ने कहा कि जब लालू प्रसाद यादव की सेहत अच्छी थी, केंद्र में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार थी और वे राज्य भर में सभाएं कर लेते थे, तब राजद 2009 के संसदीय चुनाव में केवल सीट जीता था। उन्होंने कहा कि यादव तब भी 40 सीट जीतने के दावे कर रहे थे, जब उनकी पार्टी कभी कांग्रेस और कभी लोजपा से तालमेल कर चुनाव लड़ रही थी। 

तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाकर नीतीश कुमार को आश्रम चले जाना चाहिएः शिवानंद तिवारी
राजद की राज्य परिषद बैठक में बुधवार को राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि अब आने वाले समय में सीएम नीतीश कुमार को क्या करना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि 2025 में तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने के साथ नीतीश कुमार को आश्रम चले जाना चाहिए। उन्होंने यह बयान अपने संबोधन के दौरान दिया। 

भागलपुरः डीआईजी ने कर्तव्यहीनता के आरोप में 2 थानाध्यक्ष को किया निलंबित
बिहार में भागलपुर प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक ने जिले के दो थानाध्यक्ष को कर्तव्यहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया है। भागलपुर के पुलिस उप महानिरीक्षक विवेकानंद ने बुधवार को यहां बताया कि जिले के नाथनगर थाना क्षेत्र में बढ़ते अपराध को रोकने के लिए कई बार कड़े निर्देश दिए जाने के बावजूद वहां के थानाध्यक्ष सज्जाद हुसैन के द्वारा मामले में घोर लापरवाही बरती गई। जिससे अपराधिक घटनाओं में अंकुश नहीं लग पाया। उन्होंने बताया कि थानाध्यक्ष के खिलाफ स्थानीय लोगों की भी शिकायतें मिली थीं। ऐसे में थानाध्यक्ष के गलत कार्यकलापों को गंभीरता से लेते हुए बुधवार को उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

कारोबारियों ने विद्या के मंदिर में शुरू किया शराब का व्यापार
बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है। अपराध और घरेलू हिंसा के मामलों को कम करने के मकसद से नीतीश कुमार ने शराबबंदी कानून लागू करने का फैसला लिया था, लेकिन आज भी शराबबंदी कानून की सफलता पर विवाद जारी है। ताजा मामला वैशाली जिले से आया है, जहां पर शराब कारोबारियों ने विद्या के मंदिर में ही शराब का व्यापार शुरू कर दिया। वहीं पुलिस ने स्कूल से भारी मात्रा में शराब बरामद की। 

स्कूल में भवन न होने के कारण खुले आसमान के नीचे पढ़ने को मजबूर बच्चे
शासन-प्रशासन विकास के लाख दावे करें, लेकिन हकीकत कोसों दूर हैं। नगर में शिक्षा की हालत बदतर है, स्कूली बच्चे खुले आसमान के नीचे एक खंडहर में पढ़ने को मजबूर हैं। मामला बिहार के बेतिया जिले के एक उर्दू विद्यालय का है, जहां पर स्कूली बच्चों को खुले आसमान के नीचे भवन के अभाव में पढ़ाने को शिक्षक मजबूर है। स्कूल मे केवल 2 कमरे, एक कार्यालय और एक रसोई घर है। वहीं छात्र-छात्राओं की संख्या 400 के करीब है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static