रोहतास में मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतरे तो मुजफ्फरपुर के होटल में लगी भीषण आग, पढ़ें Top 10 News

9/22/2022 7:43:05 AM

 

पटनाः बिहार के रोहतास में एक मालगाड़ी के कम से कम 20 डिब्बे पटरी से उतर गए। पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई। रेलवे ने कहा कि घटना सासाराम के पास स्थित कुम्हऊ रेलवे स्टेशन पर हुई और इसमें किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। वहीं मुजफ्फरपुर के होटल में भीषण आग लग गई। इस दौरान जान बचाने के लिए कई लोगों ने तीसरी मंजिल से छलांग लगाई। ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें।

रोहतास में मालगाड़ी के 20 वैगन पटरी से उतरने से दिल्ली-हावड़ा मार्ग अवरूद्ध
बिहार के रोहतास जिले में गया दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन रेल खंड में बुधवार सुबह एक मालगाड़ी के 20 वैगन पटरी से उतर जाने के कारण दिल्ली हावड़ा मार्ग अवरुद्ध हो गया। रेल मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार, पूर्व मध्य रेलवे के पंडित दीन दयाल उपाध्याय-गया रेलखंड के कुम्हऊ स्टेशन पर बुधवार सुबह 06.30 बजे मालगाड़ी के 20 वैगन पटरी से उतर जाने के कारण तीनों लाइन (अप, डाउन एवं रिवर्सल) बाधित है। 

होटल में लगी भीषण आग, जान बचाने के लिए लोगों ने तीसरी मंजिल से लगाई छलांग
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एक वाणिज्यिक परिसर में भीषण आग लग गई, जोकि चार मंजिला था। आग सबसे पहले होटल के नीचे एक कपड़े की दुकान में लगी। इसके बाद यह आग सभी जगह फैल गई। होटल के अंदर फंसे कई गेस्ट ने जान बचाने के लिए तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। इसमें आधा दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। वहीं बचे हुए लोगों को फायर कर्मचारियों ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला। 

Sushil Modi को मिली जान से मारने की धमकी
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी को पश्चिम बंगाल के पूर्वी वर्धमान जिले से आया एक पत्र मिला, जिसमें उनकी हत्या करने की धमकी दी गई है। सुशील मोदी ने बयान जारी कर बताया कि चंपा सोम (सोमा) द्वारा स्पीड पोस्ट से प्राप्त धमकी भरे पत्र में अंग्रेजी में लिखा है, ‘‘मैं आपको सूचना दे रहा हूं कि मैं तृणमूल कांग्रेस का नेता हूं।

JDU MLC दिनेश सिंह को पटना एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया
दिल्ली से जा रहे जदयू एमएलसी दिनेश सिंह को पटना एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया। आयकर विभाग द्वारा लगभग 3 घंटे की पूछताछ के बाद दिनेश सिंह हवाई अड्डे से बाहर आए। जदयू एमएलसी दिनेश सिंह ने कहा, "उन्हें कुछ नहीं मिला है।" वहीं आयकर टीम को भी हवाई अड्डे के परिसर से बाहर निकलते समय एक सीलबंद सूटकेस ले जाते हुए देखा गया था।

जल्द ही नीतीश के साथ दिल्ली जाकर सोनिया से करूंगा मुलाकातः Lalu Yadav
बिहार में राज्य परिषद की बैठक में राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा कि मैं जल्द ही नीतीश कुमार के साथ मिलकर दिल्ली जाकर सोनिया गांधी से मुलाकात करूंगा। राहुल गांधी की यात्रा के बाद राहुल से भी मुलाकात करूंगा। लालू प्रसाद यादव ने कहा कि मैं अपनी आइडियोलॉजी पर मजबूती से कायम हूं, कई पार्टियों ने भाजपा के साथ समझौता कर घुटने टेक लिए लेकिन ना मैं झुका हूं और ना ही कभी झुकुंगा, भाजपा हमारा सबसे बड़ा दुश्मन है अगर मैं झुक जाता तो मुझे इतने दिन जेल में नही रहना पड़ता। 

हैवानियत की हदें पारः शौच करने गई छात्रा के साथ gangrape
बिहार के बेतिया जिले से हैवानियत की हदें पार करता हुआ एक मामला सामने आया है, जहां पर गैंगरेप के बाद युवकों ने 14 साल की नाबालिग छात्रा का गला दबाकर मारने की कोशिश की गई। जब युवकों को लगा कि छात्रा मर गई है तो उसे नग्न अवस्था में वहां छोड़ के मौके पर फरार हो गए। वहीं पीड़िता को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया, जहां पर पीड़िता कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं है। 

Bihar weather: 19 जिलों में भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली का अलर्ट
बिहार में मानसून एक्टिव हैं। कई जिलों में भारी बारिश के कारण बुरा हाल है। वहीं मौसम विभाग ने राज्य के 19 जिलों में भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने इन जिलों में अच्छी बारिश की संभावना जताई है। वहीं शेष जिलों में भी मौसम खुशनुमा रहेगा। मौसम विभाग ने बताया कि सीवान, जहानाबाद, सारण, भोजपुर, कैमूर, लखीसराय, रोहतास, पटना, औरंगाबाद, अरवल, गया, नालंदा, पूर्वी चंपारण, नवादा, गोपालगंज, बक्सर, शेखपुरा और बेगूसराय में अच्छी बारिश की संभावना जताई है। 

औरंगाबादः पुनपुन नदी को पिंडदान का माना जाता है प्रथम द्बार
पितरों का पिंडदान देश के कई जगहों पर किया जाता है लेकिन बिहार के औरंगाबाद जिले के पुनपुन नदी में प्रथम पिंडदान की सदियों से परंपरा चली आ रही है। पितृपक्ष के अवसर पर अपने पूर्वजों को प्रथम पिंडदान अर्पित करने के लिए इन दिनों जिले के बारून प्रखंड के सिरिस स्थित पुनपुन नदी घाट पर पिंडदानियों का तांता लगा हुआ है।

रोहतास में मालगाड़ी के डब्बे पलटे तो कैमूर में कई ट्रेनों का रुका पहिया
बिहार के रोहतास जिले में गया दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन रेल खंड में बुधवार को मालगाड़ी के 20 वैगन पटरी से उतर जाने के कारण कैमूर के भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनों का पहिया रुक गया। दरअसल, कोलकाता जम्मू तवी, हावड़ा न्यू दिल्ली, सहित कई लोकल स्टेशनों पर भी पैसेंजर ट्रेन खड़ी हो गई है, जिसके कारण यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। गोरखपुर से सफर कर डेहरी जा रहे यात्री मैनेजर कुशवाहा ने बताया कि मालगाड़ी पलटने के कारण हम लोगों की ट्रेन भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर रुकी है, जिससे हम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

विषैले सांप के डंसने से भाई-बहन की मौत, झाड़-फूंक के चक्कर में गई जान
बिहार के भोजपुर जिले में विषैले सांप के डंसने से भाई-बहन की मौत हो गई। भाई-बहन को सांप ने डंसा तो परिजन उनका झाड़-फूंक करवाने में उलझे रहे। इस दौरान बच्ची की मौत हो गई। वहीं बेटे को अस्पताल ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई। मामला भोजपुर जिले के रपोखरी थाना क्षेत्र के बराढ़ टोला गांव का है। मृतकों की पहचान 12 वर्षीय इंदु कुमारी और 13 वर्षीय रोहित कुमार के रूप में हुई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static