बेगूसराय गोलीकांड के चारों आरोपी गिरफ्तार तो CBI कोर्ट ने Lalu Yadav का पासपोर्ट हुआ रिलीज, पढ़ें Top 10 News

9/16/2022 6:26:54 PM

 

पटनाः बिहार के बेगूसराय जिले में राष्ट्रीय उच्च पथ 28 पर करीब 30 किलोमीटर तक गोलीबारी कर दहशत फैलाने वाले चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का इलाज के लिए सिंगापुर जाने का रास्ता साफ हो गया है। लालू यादव का पासपोर्ट रिलीज हो गया है। ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

बेगूसराय गोलीकांड के सभी 4 आरोपी गिरफ्तार
बिहार के बेगूसराय जिले में मंगलवार की शाम को हुई गोलीबारी के मामले में पुलिस ने सभी 4 आरोपियों सुमित, युवराज, केशव उर्फ़ नागा और अर्जुन को गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपी बेगूसराय के रहने वाले बताए जा रहे हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस गोलीकांड के मास्टरमाइंड नागा उफर् केशव को आज तड़के करीब तीन बजे झाझा रेलवे स्टेशन पर मौर्या एक्सप्रेस ट्रेन के सामान्य बोगी से फोटो के आधार पर गिरफ्तार किया गया। वह ट्रेन से रांची भागने की कोशिश में था।

kidney Transplant के लिए अब सिंगापुर जा सकेंगे Lalu Yadav
सीबीआई कोर्ट ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का पासपोर्ट रिलीज करने का आदेश दे दिया है। अब लालू यादव सिंगापुर जाकर अपना किडनी ट्रांसप्लांट करवा सकेंगे। दरअसल, पासपोर्ट रिलीज के लिए लालू ने सीबीआई की विशेष अदालत में याचिका दायर की थी, जिस पर अब फैसला आ गया है। | राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव कई बीमारियों से पीड़ित हैं, जिनमें किडनी फेफड़े में गंभीर संक्रमण, मधुमेह, रक्तचाप शामिल हैं। इसी के चलते वह जल्द किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर जा सकते है। 

तेज प्रताप ने Pet Shops पर बिक्री के लिए कैद किए पक्षियों को करवाया आजाद
बिहार के पर्यावरण एवं वन मंत्री तेज प्रताप यादव ने एक सराहनीय पहल शुरू की है। उन्होंने जब से पर्यावरण एवं वन मंत्रालय संभाला है, तब से वह काफी एक्टिव दिखाई दे रहे हैं। तेजप्रताप पिछले कुछ दिनों से सड़कों पर उतरकर अवैध तरीके से पशु बेचने वाले पशुओं को आजाद करवा रहे हैं। तेज प्रताप यादव ने फेसबुक पर कुछ तस्वीरों को साझा करते हुए एक पोस्ट शेयर की है। उन्होंने लिखा कि पेट शॉप्स द्वारा बिक्री के लिए कैद किए गए पक्षियों एवं कछुओं को आजाद करवाया।


हैवानियतः 7 साल के बच्चे के साथ युवक ने किया अप्राकृतिक दुष्कर्म
बिहार के सीवान जिले से एक गांव में मासूम के साथ हैवानियत भरा खेल खेले जाने का मामला सामने आया है, जहां पर एक युवक ने 7 साल के बच्चे को मोबाइल का लालच देकर जबरन दुष्कर्म किया। वहीं परिजनों का कहना है कि पुलिस ने इस घटना के 2 दिन बीत जाने के बाद भी मामला दर्ज नहीं किया है। घटना सीवान जिले के आंदर थाना क्षेत्र के एक गांव की है। घटना के संबंध में बच्चे के पिता ने बताया कि बुधवार को उन्हीं के गांव का एक युवक बच्चे को मोबाइल का लालच देकर अपने साथ पंचायत भवन में ले गया। युवक ने वहां पर जाकर बच्चे का अप्राकृतिक यौन शोषण किया। 

5 पुलिसकर्मियों को 2 घंटे तक लॉकअप में रखने के मामले में जांच के आदेश
बिहार पुलिस मुख्यालय ने मगध रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) को नवादा जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) के खिलाफ पेश किए गए सबूतों की सत्यता की जांच करने के निर्देश दिए हैं। नवादा जिले के पुलिस अधीक्षक पर पांच पुलिसकर्मियों को 2 घंटे तक लॉकअप में रखने के आरोप हैं। बिहार पुलिस एसोसिएशन ने एसपी के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की मांग की है। 

सीतामढ़ीः 8 साल का बच्चा मां की शिकायत लेकर पहुंचा थाने
बिहार के सीतामढ़ी जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां पर एक मासूम 8 साल का बच्चा अपनी मां की शिकायत दर्ज करवाने के लिए थाने पहुंच गया। बच्चे की शिकायत को सुनकर पुलिस वाले भी दंग रह गए। वहीं इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामला सीतामढ़ी जिले के नगर थाना क्षेत्र के चंद्रिका मार्केट गली का है। बच्चा चौथी क्लास में पढ़ता है। वह अपनी मां की शिकायत लेकर थाने पहुंच गया। इसके बाद पुलिस और वहां मौजूद अन्य लोग हैरान रह गए। बच्चे ने रो-रोकर पुलिसवालों को अपनी पिटाई की दास्तान सुनाई। 

निर्माणाधीन टंकी में जहरीली गैस की चपेट में आने से 4 मजदूरों की दर्दनाक मौत
बिहार के मधुबनी जिले के हरलाखी थाना अंतर्गत हरिने गांव में बृहस्पतिवार को एक निर्माणाधीन टंकी की छत डालने के लिए बनाए गए लकड़ी के ढांचे को खोलने गए 4 मजदूरों की कथित तौर पर जहरीली गैस की चपेट में आकर मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। हरलाखी थाने के प्रभारी अनोज कुमार ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला सदर अस्पताल भेज दिया गया है । पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। 

18 सितंबर को बिहार आएंगे BJP के बिहार प्रभारी विनोद तावड़े और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी
बिहार भाजपा की जिम्मेवारी मिलने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े पहली बार 18 सितंबर को बिहार आ रहे हैं। पूर्व मंत्री नितिन नवीन, पूर्व विधान पार्षद किरण घई और भाजपा के प्रदेश मुख्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि भाजपा के बिहार प्रभारी विनोद तावड़े और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 18 सितंबर को बिहार आएंगे। उसी दिन वे ज्ञान भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी गई पुस्तक ‘मोदी 20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी' का विमोचन करेंगे।

सुशील मोदी ने मंत्री रामानंद यादव के खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया दायर
भाजपा के राज्यसभा सदस्य और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में राज्य के खान एवं भूतत्व मंत्री तथा राजद नेता रामानंद यादव के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। मोदी ने यादव के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत मानहानि का मुकदमा दायर किया और कोर्ट से आग्रह किया है कि रामानंद यादव के विरुद्ध गिरफ्तारी का वारंट निर्गत कर उन्हें न्यायालय में उपस्थित कराकर ट्रायल प्रारंभ किया जाए और उसके बाद सजा दी जाए। 

बॉडीगार्ड को छोड़ फरार हुए पूर्व कानून मंत्री कार्तिक सिंह
बिहार के पूर्व कानून मंत्री कार्तिक कुमार सिंह उर्फ कार्तिकेय सिंह के खिलाफ चल रहे बिल्डर राजू सिंह के अपहरण मामले में जल्द गिरफ्तार हो सकते है। इसलिए कार्तिक कुमार को दिए गए बॉडीगार्ड को छोड़कर वह फरार हो गए हैं। पुलिस को कार्तिक के बारे में कोई जानकारी नहीं है। दरअसल, पूर्व मंत्री कार्तिक कुमार की 14 तारीख को अपहरण मामले को लेकर कोर्ट में सुनवाई होनी थी लेकिन ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट छुट्टी पर थे, जिस कारण से उनकी सुनवाई नहीं हो पाई थी। कोर्ट ने नई तारीख 19 सितंबर को बताई है। इस तारीख को अब कोर्ट में सुनवाई होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static