ज्ञानवापी मामले में आए फैसले पर गिरिराज ने जताई खुशी तो सुशील मोदी ने वित्त मंत्री पर लगाया ये आरोप, पढ़ें बिहार की Top 10 News

9/14/2022 7:14:50 AM

 

 

पटनाः केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार को वाराणसी की एक अदालत द्वारा ज्ञानवापी परिसर में हिंदुओं को पूजा करने की अनुमति देने की मांग करने वाली याचिका की पोषणीयता पर सवाल उठाने वाली अर्जी खारिज किए जाने पर खुशी जताई। वहीं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी पर गलतबयानी का आरोप लगाया है। ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

ज्ञानवापी मामले में आए फैसले पर गिरिराज ने जताई खुशी, कहा- हम सच्चाई के साथ हैं
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार को वाराणसी की एक अदालत द्वारा ज्ञानवापी परिसर में हिंदुओं को पूजा करने की अनुमति देने की मांग करने वाली याचिका की पोषणीयता पर सवाल उठाने वाली अर्जी खारिज किए जाने पर खुशी जताई। अदालत के फैसले कि वह याचिका पर सुनवाई जारी रखेगा, के बाद भाजपा नेता गिरिराज ने कहा, ‘‘हम सच्चाई के साथ हैं, जैसे हम अयोध्या के मामले में थे।'' 

गलतबयानी कर रहे वित्त मंत्री, केंद्र पर आरोप लगाने से पहले ठीक करें अपनी व्यवस्थाः मोदी
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने नीतीश सरकार के मंत्रियों को केंद्र पर आरोप लगाने से पहले अपनी व्यवस्था ठीक करने का सुझाव दिया और कहा कि राज्य के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी गलतबयानी कर रहे हैं कि पेंशन योजना में प्रदेश को कोई राशि नहीं मिली है। 

2 बाइकों की जोरदार भिड़ंत से हादसा, एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत
बिहार के भोजपुर जिले से सड़क हादसे की घटना सामने आई है, जहां पर अनियंत्रित होकर 2 बाइक की आपस में जोरदार भिड़ंत हो गई, जिसमें एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई और 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं घटना के बाद लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। घटना भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के देव टोला गांव स्थित न्यू टोल टैक्स की है। 

किडनी कांड की जांंच के लिए स्वास्थ्य विभाग ने बनाई नई टीम, रिपोर्ट आने के बाद होगी कार्रवाई
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के किडनी कांड मामले में पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली है। इसलिए अब स्वास्थ्य विभाग ने नई टीम गठित की है और वह रिपोर्ट आने पर जल्द ही आरोपियों पर कार्रवाई करेगी। दरअसल, मुजफ्फरपुर सकरा थाना क्षेत्र में बीते दिनों यूट्रस का इलाज करवाने गई, एक महिला की किडनी निकाले जाने के मामले में पुलिस जांच के बाद अब तक स्वास्थ्य विभाग की टीम खाली हाथ है। 

हर घर को शुद्ध पेयजल मुहैय्या कराना सरकार की उच्च प्राथमिकताः मंत्री ललित कुमार
बिहार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री ललित कुमार यादव ने कहा कि प्रदेश के हर गांव, हर घर को शुद्ध पेयजल मुहैय्या कराना राज्य सरकार की उच्च प्राथमिकता है और ऐसी परियोजनाओं पर सरकार विशेष ध्यान दे रही है। ललित यादव ने जिले के कहलगांव में निर्माणाधीन बहुउद्देशीय ग्रामीण जलापूर्ति योजना का स्थल निरीक्षण करने के बाद यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश के दस जिलों में भ्रमण के दौरान जलापूर्ति योजनाओं की दयनीय स्थिति देखने को मिली है और इस सिलसिले में विभागीय अधिकारियों एवं एजेंसियों को तुरंत दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है।

दामाद ने ससुराल पक्ष के लोगों पर लोहे की रॉड से किया हमला, दो की मौत
बिहार में गया शहर के रामपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह एक व्यक्ति ने अपने ससुराल पक्ष के छह लोगों पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई तथा चार अन्य घायल हो गए। रामपुर थानाध्यक्ष रवि कुमार ने बताया कि जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मानपुर पोखरा मुहल्ला निवासी प्रभु मांझी कई महीनों से अपने ससुराल भुई टोली में रह रहा था। प्रभु मांझी ने सुबह ससुराल पक्ष के छह लोगों पर लोहे के रॉड से हमला कर दिया। इस घटना में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए। 

सीट पर बैठने को लेकर हुआ विवाद तो 3 लड़कों ने छात्र का रेता गला
बिहार के समस्तीपुर जिले में सीट के लिए हुए झगड़े को लेकर 3 छात्रों ने अपने सहपाठी का गला रेत दिया, जिससे छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल अवस्था में छात्र प्रिंसिपल के पास पहुंचा। वहीं अस्पताल में छात्र का इलाज करवाया जा रहा है। मामला समस्तीपुर जिले के अंगारघाट थाना क्षेत्र के चैता गांव स्थित हाई स्कूल का है। छात्र की पहचान (14) विश्वजीत कुमार के रूप में हुई है। 

बिहार के 8 जिलों में अगले भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
बिहार में लगातार हो रही बारिश के चलते नदियां उफान पर हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने 48 घंटे के लिए 26 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। इनमें से 8 जिलों में विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी चंपारण, पटना, अररिया, मुजफ्फरपुर, किशनगंज, गोपालगंज, पूर्णिया, सुपौल, मधेपुरा समते 18 जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है।

लुटेरों ने ज्वेलरी शॉप पर डाला डाका, लूटे हुए सोना-चांदी से खोल ली दुकान
आपने आए-दिन चोरों को सोना-चांदी चोरी करते तो देखा होगा लेकिन चोरों को लूटे हुए सोना-चांदी से शॉप खोलकर बेचते हुए पहले नहीं देखा होगा। ऐसा मामला बिहार के वैशाली जिले से सामने आया है, जहां पर पुलिस ने श्री कृष्णा ज्वेलर्स में करोड़ों की हुई लूट का पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने 14 आरोपियों को हिरासत में लिया है। आरोपी लूटा हुआ माल समस्तीपुर में शॉप खोलकर बेच रहें थे। वहीं पुलिस ने करोड़ों का सामान भी जब्त किया है। 

सालों बाद ऐसे अपने मां-बाप से मिला 8 वर्षीय अजय, पटना DM ने जताई खुशी
पटना जिला बाल संरक्षण इकाई और बाल कल्याण समिति के प्रयास से तीन वर्ष बाद एक लड़के को झारखंड में रह रहे उसके परिवार से मिलवाया गया है। पटना के जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह ने इसपर खुशी जताते हुए कहा की यह बाल संरक्षण के क्षेत्र में काम करने वाले सभी कर्मियों के उत्तरदायित्व, सकारात्मक सोच और अथक प्रयास के फलीभूत होने का उदाहरण है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static