सम्राट चौधरी की मां का निधन तो मोतिहारी में भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

9/11/2022 5:51:59 PM

 

पटनाः तारापुर की पूर्व विधायक एवं बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी की मां का निधन हो गया है। उनके निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा शोक व्यक्त किया है। वहीं मोतिहारी में भीषण सड़क हादसा हो गया। ऑटो पर बालू लदे ट्रक के पलटने से चार महिला और एक बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई। ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंर पर क्लिक करें।

सम्राट चौधरी की मां पार्वती देवी का निधन, CM नीतीश ने जताया शोक
तारापुर की पूर्व विधायक एवं बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी की मां का निधन हो गया है। उन्होंने मुंगेर के तारापुर प्रखंड स्थित लखनपुर गांव में आखिरी सांस ली। उन्होंने निधन के बाद परिवार और सियासी गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई। उनके निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि पार्वती देवी बहुत ही नेक दिल और सरल हृदय की महिला थीं।

ऑटो पर पलटा बालू लदा ट्रक, चार महिला और एक बच्चे की दर्दनाक मौत
बिहार के मोतिहारी जिले में रविवार को भीषण सड़क हादसा हो गया, जिसमें 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल दो लोगों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मरने वालों में 4 महिलाएं और एक बच्चा शामिल है। बताया जा रहा है कि राजेपुर से ऑटो पर सवार दस लोग पूजा करने के लिए बैरिया देवी मंदिर जा रहे थे। इसी दौरान दूसरी दिशा से आ रहा बालू से ओवरलोड ट्रक ऑटो पर पलट गया।

CM पर भड़के सुशील मोदी, बोले- DSP की वर्दी फाड़ना 'जनता राज' का नीतीश मॉडल
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने पटना के पीरबहोर थाना कांड को लेकर नीतीश सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि थाने पर हमला कर अपराधी को छुड़ा लेना और डीएसपी की वर्दी फाड़ना 'जनता राज' का नीतीश मॉडल है। 

नीतीश का निर्देश- अपराध नियंत्रण में कोई कोताही न बरतें, मीडिया को रोज दें जानकारी
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में विधि व्यवस्था को सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता बताते हुए अधिकारियों को अपराध नियंत्रण में किसी तरह की कोताही नहीं बरतने का निर्देश दिया। नीतीश कुमार ने एक अणे मार्ग स्थित ‘संकल्प' में विधि व्यवस्था की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को यह निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि विधि व्यवस्था सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। अपराध नियंत्रण में किसी प्रकार की कोताही न बरतें। 

तेजस्वी ने युवाओं को दी खुशखबरी, कहा- पुलिस विभाग में भर्ती की प्रक्रिया होगी तेज
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने राज्य के युवाओं को खुशखबरी देते हुए कहा कि पुलिस विभाग में भी अब भर्ती की प्रक्रिया तेज होगी। तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की शनिवार को हुई कानून व्यवस्था समीक्षा बैठक के बाद कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य समेत अन्य विभागों के बाद अब पुलिस विभाग में भी नौकरियों की संख्या बढ़ाई जाएगी। 

देव ज्योति का सवाल- जनता के लिए सरकार कब निभाएगी अपना 'कर्तव्य'
विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने बिना किसी के नाम लिए केंद्र सरकार के 'राजपथ' का नाम 'कर्तव्य पथ' किए जाने पर इशारों ही इशारों में निशाना साधा है। वीआईपी ने सरकार को सजग कर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि सरकार अपने कर्तव्य को कब निभाएगी। वीआईपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा कि भारत के नागरिकों की त्रासदी यह है कि आज देश के 85 करोड़ नागरिक सरकारी राशन पर जीवन व्यतीत कर रहे हैं। 

नवादा में SP ने वर्दी में तैनात पुलिस अफसरों को हवालात में किया बंद
बिहार पुलिस संघ ने शनिवार को नवादा में एक पुलिस अधीक्षक (एसपी) के निर्देश पर पांच पुलिसकर्मियों को कथित तौर पर दो घंटे तक हवालात में रखे जाने की घटना की न्यायिक जांच की मांग की। कथित घटना गुरुवार रात नवादा जिले के एक थाने में उस समय हुई, जब पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला तीन सहायक उप निरीक्षकों और दो उप निरीक्षकों के प्रदर्शन से असंतुष्ट नजर आए। 

8 महीने से बिना लाइसेंस के चलाया जा रहा था ब्लड बैंक, जांच के बाद हुआ खुलासा
स्वास्थ्य विभाग और रेड क्रॉस की सुस्ती के कारण बिहार के मोतिहारी शहर का एकमात्र ब्लड बैंक गैर लाइसेंसी बन गया है। इसका खुलासा तब हुआ जब नव पदस्थापित ड्रग इंस्पेक्टर ने जांच की तो ब्लड बैंक का लाइसेंस पिछले वर्ष ही खत्म हो गया था और उसे रिन्यूवल करवाने का ग्रेस पीरियड भी 2 माह पहले खत्म हो चुका है। वहीं रेड क्रॉस का ब्लड बैंक आज की तारीख में अवैध ढंग से चल रहा है। 

युवकों ने प्रेमी जोड़े को पकड़कर ब्वॉयफ्रेंड के सामने किया गैंगरेप, video viral
बिहार के वैशाली जिले से दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां पर 5 युवकों ने प्रेमी जोड़े को पकड़कर दोनों के कपड़े उतारवा कर मारपीट की। इतना ही नहीं युवकों ने नाबालिग लड़की के साथ बारी-बारी रेप की घटना को अंजाम दिया। वहीं युवकों ने पूरी वारदात का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी डाल दिया। 

अल्प वर्षापात के कारण परेशानी झेल रहे किसानों को दी जाए हरसंभव मददः नीतीश
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को राज्य में अल्प वर्षापात के कारण परेशानी झेल रहे किसानों की हरसंभव मदद के लिए योजना बनाने का निर्देश दिया है। नीतीश कुमार ने शनिवार को एक अणे मार्ग स्थित ‘संकल्प' में राज्य में अल्प वर्षापात के कारण उत्पन्न स्थिति की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को संभावित सुखाड़ की स्थिति से निपटने और किसानों को हर संभव मदद देने की योजना बनाने का निर्देश दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static