3 सितंबर को JDU राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक तो तेजस्वी ने नीतीश को लेकर कही ये बात, पढ़ें बिहार की Top 10 News

8/22/2022 6:06:45 AM

 

पटनाः जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 3 सितंबर और राष्ट्रीय परिषद की बैठक 4 सितंबर को होगी। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं बिहार विधान परिषद के सदस्य आफाक अहमद खान ने यह जानकारी दी है। वहीं राजद के नेता एवं उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद के लिए 'मजबूत उम्मीदवार' बताया है। ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 

3-4 सितंबर को पटना में होगी JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक
जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक क्रमश: तीन और चार सितंबर को पटना में होगी। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं बिहार विधान परिषद के सदस्य आफाक अहमद खान ने रविवार को बताया कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में होगी।

तेजस्वी यादव ने कहा- प्रधानमंत्री पद के लिए 'मजबूत उम्मीदवार' हो सकते हैं नीतीश कुमार
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर उभर सकने की चर्चा के बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने रविवार को कहा कि अगर विपक्ष नीतीश के नाम पर विचार करता है तो वह इसके लिए ‘मजबूत उम्मीदवार' हो सकते हैं। 

नीतीश को राष्ट्रीय नेता बनाना चाहते हैं उपेंद्र कुशवाहा, बोले- इस मिशन को पूरा करने में दिन-रात करूंगा काम
जनता दल यूनाइटेड (जदयू) संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को वह राष्ट्रीय नेता बनाकर ही दम लेंगे और इस मिशन को पूरा करने में दिन-रात लगे हुए हैं। कुशवाहा ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए रविवार को कहा, 'पहले खबर फैलाई गई कि उपेंद्र कुशवाहा बिहार सरकार में मंत्री बनेंगे। फिर कहा जा रहा है कि मंत्री नहीं बनने से नाराज हैं। अरे भाई, आपको मालूम है न, मैं तो केंद्र सरकार में मंत्री था। वहां से किसी ने हटाया नहीं था मुझे। सम्मान पर पड़ा, मैंने स्वयं इस्तीफा दे दिया। जब केंद्र सरकार में मंत्री की कुर्सी ने मुझे नहीं ललचाया तो राज्य सरकार में मंत्री बनना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है क्या..।'

CM नीतीश का अधिकारियों को निर्देश- किसानों के लिए सिंचाई का करवाएं प्रबंध
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अल्प वर्षापात की समस्या से जूझ रहे कृषकों को सहायता देने के उद्देश्य से अधिकारियों को किसानों के लिए सिंचाई कार्य का प्रबंध करवाने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने नालंदा, शेखपुरा, जमुई एवं लखीसराय जिले में अल्प वर्षापात के कारण उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने के बाद अधिकारियों को निर्देश दिए। साथ ही कहा कि किसानों के लिए सिंचाई कार्य का प्रबंध करवाएं ताकि किसी प्रकार की दिक्कत न हो और उनकी फसल अच्छी हो। उन्होंने कहा कि अल्प वर्षापात से उत्पन्न स्थिति पर पूरी नजर रखें और किसानों को सहायता देने के लिए पूरी तैयारी रखें। 

बालू लदी नाव के नदी में डूबने से 12 लोग लापता, 6 को निकाला गया बाहर
बिहार की राजधानी पटना से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है, जहां पर नदी में बालू लदी नाव के डूब जाने से 18 लोग डूब गए। वहीं इस घटना में 6 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है जबकि 12 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार, हादसा पटना जिले से सटे मनेर का है, जहां पर हल्दी छपरा संगम घाट पर बीच नदी में बालू लदी नाव दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में नाव पर सवार 18 लोगों में से 6 लोग बाहर निकल गए हैं लेकिन 12 लोग अभी भी लापता है। 

सारणः बाइकों की टक्कर में 2 युवकों की मौत, वाहनों के उड़े परखच्चे
बिहार में सारण जिले के दाउदपुर थाना क्षेत्र में रविवार को दो मोटरसाइकिल के बीच हुई टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई। जैतपुर गांव के समीप नंदलाल सिंह महाविद्यालय के समीप सीवान से आ रही एक बाइक एवं एकमा की तरफ जा रही दोनों बाइकों की आमने-सामने की जोरदार टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में मोटरसाइकिल पर सवार दोनों लोगों की मौत हो गई। 

मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज होने की अटकलों पर कुशवाहा बोले- मेरे लिए पद नहीं, मिशन और आइडियोलॉजी बड़ी
जननता दल यूनाइटेड (जदयू) संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार में मंत्री नहीं बनाए जाने के कारण नाराजगी पर स्पष्ट किया कि उनके लिए पद नहीं, मिशन और आइडियोलॉजी बड़ी है। कुशवाहा ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए ऐसी खबरों का खंडन किया और कहा, 'बिहार से बाहर होने के कारण मेरे बारे में अनेक तरह की भ्रामक एवं अनाप-शनाप खबरें प्रचारित की गई है और की जा रही हैं।

ट्रेन में लावारिस बैगों से 68 जीवित कछुए बरामद, अजमेर से किया गया था अवैध शिकार
रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने शनिवार को किशनगंज स्टेशन पर अजमेर-किशनगंज गरीब नवाज एक्सप्रेस के एक डिब्बे से 68 कछुओं को बचाया। आरपीएफ निरीक्षक बीएम धर ने कहा, “आरपीएफ कर्मियों के एक दल ने नियमित निरीक्षण के दौरान ट्रेन के एस-5 डिब्बे में 7 लावारिस बैगों से 68 जीवित कछुओं को बरामद किया गया। ट्रेन अजमेर से किशनगंज आई थी।

मोतिहारी में कोर्ट के बाहर कर्मचारी की हत्या, बाइक सवार बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग
बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में शनिवार को मोटरसाइकिल सवार दो हमलावरों ने एक अनुमंडल अदालत के एक कर्मचारी की प्रवेश द्वार पर गोली मारकर हत्या कर दी। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। मृतक की पहचान संजय ठाकुर (45) के रूप में हुई है। अरेराज के अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) रंजन कुमार ने बताया, “संजय ठाकुर को सुबह करीब साढ़े दस बजे अरेराज अनुमंडल अदालत परिसर में प्रवेश करते समय मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। 

बिहार के 91 वर्षीय लालमोहन पासवान ने 7 दिनों में सिले 450 राष्ट्रीय ध्वज, खुद को बताया ‘‘गांधीवादी'
बिहार के 91 वर्षीय ग्रामीण ने एक सप्ताह तक हर दिन करीब 12 घंटे कड़ी मेहनत करते हुए 450 राष्ट्रीय ध्वज सिलाई मशीन से सिलकर तैयार कर दिए। नेपाल की सीमा से लगे सुपौल जिले के एक गांव के रहने वाले लालमोहन पासवान खुद को ‘‘गांधीवादी'' कहते हैं और जवाहरलाल नेहरू एवं राजेंद्र प्रसाद को अपने आदर्श बताते हैं। पासवान दृढ़ता से मानते हैं कि महात्मा गांधी का ‘‘अहिंसा'' का संदेश संघर्षग्रस्त दुनिया के लिए आगे बढ़ने का एकमात्र रास्ता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static