बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 17 लोगों की मौत तो वहीं भारत बंद का नहीं दिखा असर, पढ़ें दिनभर की Top 10 News

6/20/2022 6:27:36 PM

 

पटनाः बिहार में आकाशीय बिजली गिरने और आंधी से संबंधित घटनाओं में 17 व्यक्तियों की मौत हो गई। इस घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख व्यक्त किया है। साथ ही भारत बंद का बिहार में कोई खास असर नहीं दिखाई दिया। पुलिस के द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे, जिसके कारण बंद समर्थक सड़कों पर नहीं उतरे। वहीं आज की 10 बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 17 व्यक्तियों की मौत, नीतीश कुमार ने व्यक्त किया दुख
बिहार में आकाशीय बिजली गिरने और आंधी से संबंधित घटनाओं में 17 व्यक्तियों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिजन के लिए 4 लाख रुपए की अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है।



भारत बंद का बिहार में कोई खास असर नहीं, सड़कों पर नहीं उतरे बंद समर्थक; पुलिस मुस्तैद
सेना में भर्ती की नई अग्निपथ योजना के विरोध में लगातार चार दिनों तक हंगामे में डूबे बिहार में सोमवार को भारत बंद का जनजीवन पर कोई खास असर नहीं देखा जा रहा है। भारत बंद के मद्देनजर बिहार में सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। सभी संवेदनशील और प्रमुख स्थानों पर पुलिस की बड़ी संख्या में मौजूदगी के कारण बंद समर्थक भी सड़कों पर नहीं उतरे हैं। सिर्फ वामपंथी छात्र संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) के कार्यकर्ता पटना में प्रदर्शन कर रहे हैं।



भारत बंद का असरः मुजफ्फरपुर सहित बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट सेवा रहेगी बंद
केंद्र सरकार की ओर से लाई गई अग्निपथ योजना को लेकर बिहार सहित पूरे देश में विभिन्न छात्र संगठनों की ओर से आज भारत बंद का आह्वान किया गया है। इसके लेकर सोशल मीडिया पर रविवार शाम से ही संदेश भेजे जा रहे थे। इसी बीच एहतियात के तौर पर बिहार के 20 जिलों में सोमवार को इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।



अग्निपथ हिंसा: JDU और BJP में आरोप-प्रत्यारोप के बीच प्रशांत किशोर बोले- बिहार जल रहा है और...
चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सशस्त्र बलों में नौकरी के आकांक्षी युवाओं द्वारा केंद्र की नई 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन को लेकर बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन के सहयोगी दलों जदयू और भाजपा की एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करने के लिए रविवार को आलोचना की। किशोर ने रक्षा सेवाओं में अल्पकालिक संविदा भर्ती कार्यक्रम के खिलाफ अहिंसक प्रदर्शन का समर्थन किया।

अग्निपथ पर बवालः रेलवे ने 348 ट्रेनों को किया Cancel... 3 का हुआ शॉर्ट टर्मिनेशन, 12 ट्रेनें की गई Reschedule
बिहार के स्टेशनों से खुलने-गुजरने वाली 348 ट्रेनें कैंसिल हो गई हैं। राजधानी और संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस आज बदले हुए समय के साथ चलेगी। दोनों ट्रेनों को रिस्टोर किया गया है। वहीं कैंसिल के अतिरिक्त 3 ट्रेनों का शॉर्ट टर्मिनेशन हुआ है जबकि, 12 ट्रेनों को रिशिड्यूल किया गया है।

भारत बंद को लेकर नवादा जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट, सड़कों पर निकाला फ्लैग मार्च
भारत बंद को लेकर नवादा जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। पुलिस-प्रशासन ने नवादा की सड़कों पर फ्लैग मार्च निकाला। वहीं इससे पहले पदाधिकारी की नवादा की डीएम और एसपी के साथ भारत बंद को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसमें सभी पदाधिकारियों को विशेष दिशा-निर्देश दिया गया।



‘अग्निपथ' योजनाः बिहार में हिंसा और आगजनी के मामले में अब तक 804 लोग गिरफ्तार, 145 FIR दर्ज
सशस्त्र बलों में अल्पकालिक भर्ती के लिए ‘अग्निपथ' योजना के खिलाफ बिहार में रविवार को हिंसक विरोध प्रदर्शन की घटनाओं में कमी आई। उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी रही और सुरक्षा चिंताओं को देखते हुए ट्रेन सेवाएं प्रभावित रहीं। पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार राज्य में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा और आगजनी के सिलसिले में अब तक कुल मिलाकर 804 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।



उपेंद्र कुशवाहा की मांग- एनडीए में जल्द हो Coordination Committee का गठन
जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कोऑर्डिनेशन कमेटी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि एनडीए में कोऑर्डिनेशन कमेटी का गठन जल्द होना चाहिए। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि किसी भी संगठन और गठबंधन में कोऑर्डिनेशन कमेटी रहती है, लेकिन जिस तरह की बयानबाजी हो रही है इसमें कोऑर्डिनेशन कमेटी के गठन होने की बातें सामने आती हैं।



जस्टिस अहसाउद्दीन अमानुल्लाह ने पटना हाईकोर्ट के जज के रूप में ली शपथ, जजों की संख्या हुई 37
आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के स्थानांतरित जज जस्टिस अहसाउद्दीन अमानुल्लाह ने पटना हाईकोर्ट के जज के रूप में शपथ ली। उन्हें चीफ जस्टिस संजय करोल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर जज, अधिवक्ता, अधिवक्ता संघो के पदाधिकारीगण व अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। जस्टिस अहसाउद्दीन अमानुल्लाह के पटना हाईकोर्ट में योगदान देने के बाद चीफ जस्टिस समेत जजों की संख्या 37 हो जाएगी। 



क्या नेताओं और राजनीतिक दलों के दफ्तरों को सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम नहीं नीतीश सरकारः शिवानंद
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री समेत भाजपा के दस नेताओं को केंद्रीय बलों की सुरक्षा उपलब्ध कराए जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से स्पष्टीकरण मांगा है कि क्या वह राज्य में नेताओं और राजनीतिक दलों के दफ्तरों को सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम नहीं हैं।

Content Writer

Nitika