बिहार में कांग्रेस ने गठित की राजनीतिक मामलों की समिति तो कुशवाहा ने BJP नेताओं से की मुलाकात, पढ़ें Top 10 News

1/22/2023 6:29:46 AM

पटनाः कांग्रेस ने बिहार प्रदेश कांग्रेस के लिए राजनीतिक मामलों की 34 सदस्यीय समिति गठित की है, जिसमें 10 विशेष आमंत्रित सदस्य शामिल हैं। वहीं रूटीन चेकअप के लिए दिल्ली एम्स में भर्ती उपेंद्र कुशवाहा से शुक्रवार को बीजेपी प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल, बीजेपी के प्रवक्ता संजय टाइगर और बीजेपी नेता और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के पूर्व सदस्य योगेन्द्र पासवान ने मुलाकात की। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

बिहार में कांग्रेस ने गठित की राजनीतिक मामलों की 34 सदस्यीय समिति
कांग्रेस ने बिहार प्रदेश कांग्रेस के लिए राजनीतिक मामलों की 34 सदस्यीय समिति गठित की है, जिसमें 10 विशेष आमंत्रित सदस्य शामिल हैं। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शुक्रवार देर रात यह जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इन नियुक्तियों को मंजूरी दी है और सभी सदस्यों को तत्काल प्रभाव से काम शुरू करने के लिए कहा है। कांग्रेस ने बिहार प्रदेश कांग्रेस के लिए राजनीतिक मामलों की 34 सदस्यीय समिति गठित की है, जिसमें 10 विशेष आमंत्रित सदस्य शामिल हैं।

क्या BJP में शामिल होंगे कुशवाहा! दिल्ली AIIMS में BJP के इन नेताओं से मुलाकात के बाद गरमाई बिहार की सियासत
बिहार में ठंड के खत्म होने के साथ ही राजनीतिक पारा चढ़ने लगा है। शुक्रवार को दिल्ली एम्स में जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की बीजेपी के नेताओं की मुलाकात के बाद बिहार की सियासत एक बार फिर गरम हो गई है।

विजिलेंस टीम की बड़ी कार्रवाईः प्रधान लिपिक के घर पर छापेमारी
बिहार के ग्रामीण कार्य विभाग मधुबनी में पदस्थापित प्रधान लिपिक सुभाष कुमार के दरभंगा स्थित आवास समेत अन्य ठिकाने पर सतर्कता अन्वेषण ब्यूरो ने छापा मारा। वहीं टीम ने छापेमारी के दौरान 27 लाख रुपए नगद, भारी मात्रा में स्वर्ण आभूषण और अन्य में निवेश से संबंधित दस्तावेज बरामद किए है।

Prashant Kishor ने कहा- ‘लोगों को मूर्ख बनाने का प्रयास' है मुख्यमंत्री Nitish Kumar की ‘समाधान यात्रा'
राजनीतिक रणनीतिकार से राजनीतिज्ञ बने प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ‘समाधान यात्रा' को ‘लोगों को मूर्ख बनाने का प्रयास' बताया। साथ ही कहा कि ऐसे कार्यक्रमों में ‘पसंदीदा मंत्रियों और नौकरशाहों' की बैठक की अध्यक्षता करने से लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं होगा।

22 फरवरी को पटना आएंगे केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Union Home Minister Amit Shah) 4 महीने में तीसरी बार बिहार यात्रा पर आ रहे हैं। अमित शाह  22 फरवरी को राजधानी पटना में आएंगे। बताया जा रहा है कि पटना के ज्ञान भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। साथ ही वह यहां पर एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

जाति जनगणना को लेकर SC के फैसले का CM ने किया स्वागत
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जातिगत जनगणना कराने संबंधी उनकी सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं को खारिज करने के उच्चतम न्यायालय के कदम का शुक्रवार को स्वागत किया। उन्होंने कहा कि यह कवायद समाज के सभी वर्गों को लाभ पहुंचाने के लिए है। 

JDU-RJD में विद्वेष भड़काने वाले बयान देने की लगी है होड़, नीतीश का इन पर कोई नियंत्रण नहींः मोदी
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेताओं में जातीय-धार्मिक उन्माद भड़काने वाले बयान देने की होड़ लगी है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ऐसे बिगड़े बोल वालों पर कोई नियंत्रण नहीं है।

बौद्ध मंदिर में Vodka चढ़ाने जा रहा था रूसी नागरिक
बिहार के एक बौद्ध मंदिर में शराब की एक छोटी बोतल ले जाने के आरोप में एक रूसी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

Amit Shah के दौरे को लेकर गरमाई बिहार की सियासतः RJD प्रवक्ता ने कसा तंज तो BJP ने किया पलटवार
देश के गृह मंत्री अमित शाह 22 फरवरी को बिहार दौरे पर आ रहे हैं। इसको लेकर अभी से ही सियासत तेज हो गई है। अमित शाह के आगमन पर राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने तंज कसते हुए कहा कि जब से बीजेपी सरकार से बेदखल हुई है तब से बीजेपी नेतृत्व की फोकस पूरी तरीके से बिहार पर हो गई है और तभी से अमित शाह का बिहार में दौरा बढ़ गया है।

समाधान यात्रा के दौरान CM नीतीश ने गया में विभिन्न योजनाओं का किया निरीक्षण
समाधान यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज गया जिले के बांके बाजार प्रखंड के बेला ग्राम में सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण किया।
 

Content Editor

Swati Sharma