चिराग ने की बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग तो NHRC टीम के बिहार आने पर वित्त मंत्री ने उठाए सवाल, पढ़ें Top 10 News

12/21/2022 7:51:41 AM

पटनाः लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने बिहार में जहरीली शराब पीने के कारण हुई मौतों के मामले में राज्य की नीतीश कुमार सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की हैं। वहीं बिहार के छपरा में जहरीली शराब पीने से 70 से अधिक लोगों की मौत के बाद नेशनल ह्यूमन राइट कमिशन ने स्वत: संज्ञान लेते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। इसको लेकर वित्त मंत्री विजय चौधरी मानवाधिकार आयोग के बिहार आने पर सवाल उठाया है। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

जहरीली शराब मामले की हो CBI जांच, बिहार में लगे राष्ट्रपति शासन: चिराग पासवान
लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के नेता चिराग पासवान ने बिहार में जहरीली शराब पीने के कारण हुई मौतों के मामले में राज्य की नीतीश कुमार नीत सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की।

NHRC टीम के बिहार आने पर वित्त मंत्री ने उठाए सवाल
बिहार के छपरा में जहरीली शराब पीने से 70 से अधिक लोगों की मौत के बाद नेशनल ह्यूमन राइट कमिशन ( NHRC ) ने स्वत: संज्ञान लेते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। मंगलवार की दोपहर  नेशनल ह्यूमन राइट कमीशन की 10 सदस्य टीम दिल्ली से पटना पहुंची और उसके बाद सीधा छपरा के लिए रवाना हो गई। वहीं वित्त मंत्री विजय चौधरी ने मानवाधिकार आयोग के बिहार आने पर सवाल उठाया है।

बिहार निकाय चुनाव परिणामः पहले चरण की मतगणना खत्म
बिहार में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण की मतगणना खत्म हो गई है। मतगणना के दौरान 2 लोगों ने बाजी पलट दी है। पहली तो छपरा के दिघवारा नगर पंचायत में श्रम संसाधन मंत्री सुरेंद्र राम की मां चुनाव हार गईं। वहीं दूसरी हाजीपुर से मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद की पत्नी 53 वोट से वार्ड पार्षद का चुनाव हार गईं।

जनप्रतिनिधि विरोधी नीति के विरोध में बिहार के मुखिया संघ के प्रतिनिधि ने की बैठक
केंद्र और नीतीश सरकार के जनप्रतिनिधि विरोधी नीति के विरोध में बिहार के मुखिया संघ के प्रतिनिधि ने दारोगा राय भवन में आवश्यक बैठक की।

सुधाकर सिंह का नीतीश पर हमला
आज बिहार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर फिर से नीतीश सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बिहार को आपातकाल की तरफ ले जा रहे हैं।

दानापुर स्टेशन के पास पुलिस ने ध्वस्त की शराब भट्ठी
बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब पीने से 73 लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं इसके बाद पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है। इसी कड़ी में पटना पुलिस ने दानापुर स्टेशन के पास शराब भट्ठी को ध्वस्त किया है। 

"जहरीली शराब बनाने के लिए इस्तेमाल हुआ था थाने में रखा ‘स्पिरिट'", बिहार पुलिस ने BJP के आरोपों का किया खंडन
 बिहार पुलिस ने सोमवार को इस आरोप का खंडन किया कि सारण जिले के एक पुलिस थाने में रखा ‘स्पिरिट' जहरीली शराब कांड के लिए जिम्मेदार था। सारण में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 38 लोगों की मौत हो गई है। 

IPS अधिकारी राजविंदर सिंह भट्टी ने बिहार के नए DGP के रूप में संभाला कार्यभार
भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी राजविंदर सिंह भट्टी ने बिहार के नए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। बिहार सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी आरएस भट्टी को नया पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नियुक्त किया है। भट्टी वर्तमान में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं और अतिरिक्त महानिदेशक (पूर्वी कमान), सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के रूप में तैनात हैं।

खाद की कमी के बारे में बिहार की जनता से झूठ बोल रहे हैं कृषि मंत्री:संजय जायसवाल
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बिहार सरकार के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बिहार के माननीय कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत जी भी अपने मुख्यमंत्री से सीखते हुए लगातार खाद की कमी के बारे में बिहार की जनता से झूठ बोल रहे हैं।

शराब कारोबार से जुड़े लोगों ने आबकारी विभाग की टीम पर किया हमला
बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में शराब कारोबार से जुड़े लोगों ने आबकारी विभाग की टीम पर हमला कर दिया।आबकारी विभाग की एसआई ममता वे जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार सुबह जब हम धनगर टोली इलाके में छापेमारी के लिए गए तो कुछ महिलाओं ने हम पर रॉड, पत्थर से हमला कर दिया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static