बिहार में जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत तो CM नीतीश ने त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल को दी श्रद्धांजलि, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

1/24/2023 6:51:02 AM

पटनाः बिहार के सीवान जिले के भोपतपुर अनुमंडल में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल स्व. सिद्धेश्वर प्रसाद के भूतनाथ रोड, एचआईजी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, बहादुरपुर, पटना स्थित आवास जाकर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

बिहार में फिर जहरीली शराब का कहर... अब तक 8 लोगों की मौत!
बिहार में सीवान जिले के भोपतपुर अनुमंडल में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है। इस मामले में अब तक 16 लोगों की गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं ADG जितेंद्र सिंह गंगवार ने 3 लोगों की मौत की पुष्टि की है। उनका कहना है कि सैनिटाइजर बनाने के लिए कोलकाता से स्प्रिट मंगाई गई थी, उसी से शराब बनी थी।

CM नीतीश ने त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर दी श्रद्धांजलि
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल स्व. सिद्धेश्वर प्रसाद के भूतनाथ रोड, एचआईजी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, बहादुरपुर, पटना स्थित आवास जाकर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

समस्तीपुर में पूर्व मुख्यमंत्री जननायक स्व.कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर संगोष्ठी का किया गया आयोजन
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक स्व.कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर रविवार को समस्तीपुर जिले के कर्पूरी ग्राम स्थित गोकुल कर्पूरी फुलेश्वरी महाविद्यालय मे 'संसदीय राजनीति-जननायक कर्पूरी ठाकुर, तब और अब' विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

अब RJD के एक और मंत्री ने दिया विवादास्पद बयान
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता और राज्य के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री आलोक मेहता ने भी विवादास्पद बयान दिया और इशारों में ही ऊंची जातियां को अंग्रेजों का दलाल बता दिया।

Kushwaha ने पार्टी छोड़ने की अटकलों पर विराम लगाया लेकिन अपनी रणनीति को लेकर अभी नहीं खोले पत्ते
जनता दल (यूनाइटेड) (जद-यू) संसदीय बोर्ड के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने रविवार को पार्टी के प्रति बढ़ती असंतोष की भावना पर विराम लगाया, लेकिन अपनी रणनीति को लेकर पत्ते अभी नहीं खोले हैं।

दर्दनाक सड़क हादसाः अलग-अलग दुर्घटनाओं में एक शख्स की मौत
बिहार के समस्तीपुर जिले में भीषण सड़क हादसा हुआ है, जहां पर सोमवार को अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं मे एक एम्बुलेंस कर्मी की मौत हो गई, जबकि 30 से अधिक यात्री घायल हो गए।

धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में उतरे BJP MLA नीरज बबलू,
बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) इन दिनों विवादों में घिरे हुए है। कई लोग उनका समर्थन कर रहें हैं तो कई विरोध पर उतरे हुए हैं। इसी बीच पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक नीरज कुमार बबलू (Neeraj Kumar Bablu) उनके समर्थन में उतरे है। उन्होंने कहा कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर अंगुली उठाने वाले लोग सनातन धर्म पर भी अंगुली उठा रहे हैं।

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर CM नीतीश ने किया नमन
नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती के अवसर पर आज राष्ट्र ने उन्हें नमन किया और भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। पटना में राजकीय जयंती समारोह का आयोजन गांधी मैदान के दक्षिणी पूर्वी कोने पर अवस्थित सुभाष पार्क में किया गया, जहां राज्यपाल फागू चौहान एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जी की आदमकद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

राजीव-सोनिया गांधी को हिंदी पढ़ाते थे त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल सिद्धेश्वर प्रसाद
त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल सिद्धेश्वर प्रसाद का बीते रविवार को पटना में निधन हो गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। वहीं सिद्धेश्वर प्रसाद हिन्दी साहित्य जगत के महान शिक्षाविद भी थे। उन्होंने राजीव गांधी और सोनिया गांधी को हिंदी पढ़ाई थी।

कुछ लोग समाज को तोड़ने और झगड़ा करवाने का कर रहें काम: CM नीतीश
पटना में महाराणा प्रताप की स्मृति समारोह को जदयू स्वाभिमान दिवस के रूप में हर साल मनाती है। इस साल भी इसका आयोजन पटना के मिलर हाई स्कूल में किया गया है। इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार सहित जदयू के तमाम नेता मौजूद हुए, लेकिन इस कार्यक्रम में संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा शामिल नहीं हुए। 

Content Editor

Swati Sharma