बिहार के इन 10 जिलों में झमाझम बरसेगा मॉनसून, पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

6/28/2022 7:36:27 AM

 

पटनाः राजधानी स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, दक्षिण बिहार के कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, गया, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा सहित पश्चिम चंपारण जिले में भी हल्की व मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं ड्रग इंस्पेक्टर के 5 ठिकानों पर निगरानी टीम ने छापेमारी कर 4 करोड़ रुपए नकदी एवं गहने बरामद किए हैं। ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

ड्रग इंस्पेक्टर के 5 ठिकानों पर निगरानी का छापा
बिहार राज्य सतर्कता ब्यूरो ने शनिवार को पटना और गया में ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के पांच ठिकानों पर छापेमारी कर चार करोड़ रुपए नकद के अलावा सोना-चांदी और भारी निवेश से संबंधित दस्तावेज बरामद किए हैं।

बिहार में फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तारः 24 घंटे में मिले 155 नए मामले
बिहार में एक बार फिर से कोरोना की रफ्तार बढ़ने लगी है। दरअसल, पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 155 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें पटना में सबसे अधिक 61 नए मरीज मिले हैं। इसके बाद बिहार में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 638 हो गई है।

राजनीतिक लाभ के लिए आपातकाल विरोधी दिवस मनाना भी भूल गई RJD: मोदी
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अपने राजनीतिक लाभ के लिए आपातकाल विरोधी विरोधी दिवस भी मनाना भूल गई है। |

नीतीश ने निर्माणाधीन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के परीक्षा भवन का लिया जायजा
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कुम्हरार में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के निर्माणाधीन परीक्षा भवन का निरीक्षण किया और अधिकारियों को काम की गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए तेजी से कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।

बिहार में 15 से 30 जुलाई तक चलेगा सघन दस्त नियंत्रण पखवाड़ाः स्वास्थ्य मंत्री
बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि राज्य में दस्त से होने वाली शिशु मृत्यु दर को शून्य स्तर तक लाने के उद्देश्य से आगामी 15 से लेकर 30 जुलाई तक सघन दस्त नियंत्रण पखवाड़ा चलाया जाएगा।

सारण में ट्रक और स्कॉर्पियो में हुई भीषण टक्कर
बिहार में सारण जिले के मशरक थाना क्षेत्र में शनिवार को ट्रक और स्कॉर्पियो के बीच भीषण टक्कर हो गई। इस हादसे में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

पटना के गांधी मैदान में 2 दिवसीय 'आम महोत्सव 2022' का आगाज
बिहार की राजधानी पटना गांधी मैदान स्थित ज्ञान भवन में 2 दिवसीय 'आम महोत्सव 2022' का आगाज हो गया है। राज्य कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया, "हमने सिंचाई की व्यवस्था की है। 90-100% तक सिंचाई के लिए बोरिंग की व्यवस्था करवा रहें हैं। हम लोग आम का निर्यात करने लगे हैं।

बचपन के प्यार के लिए महिला ने इंजीनियर पति की ली जान
बिहार की राजधानी पटना से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है, जहां पर बचपन के प्यार के लिए महिला ने इंजीनियर पति की जान ले ली। महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर कुकर से पीट-पीटकर पति को मौत के घाट उतार दिया।

विचाराधीन कैदी की इलाज के दौरान मौत, नशामुक्ति केंद्र में था भर्ती
बिहार में बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी स्थित केन्द्रीय कारा मे बंद विचाराधीन कैदी की इलाज के दौरान मौत हो गई। जेल अधीक्षक बिधू कुमार ने शनिवार को बताया कि रघुनाथपुर पुलिस आउट पोस्ट क्षेत्र के रघुनाथपुर वार्ड 07 निवासी दुर्दांत अपराधी राजन सहनी का छोटा भाई जितेन्द्र सहनी कुछ दिन पूर्व से अपराध के एक मामले में जेल बंद था। उसकी तबीयत खराब चल रही थी।

पटना के सुल्तान पैलेस को ध्वस्त करने के सरकारी प्रस्ताव के विरोध में उतरे इतिहासकार
राजधानी पटना के बीचों बीच स्थित सुल्तान पैलेस को ध्वस्त करने के बिहार सरकार के प्रस्ताव से इतिहासकार, संरक्षणवादी और आम नागरिक स्तब्ध हैं। उन्होंने इस फैसले का विरोध करते हुए ‘‘वास्तुकला के नमूने'' को ध्वस्त करने के बाजाय संरक्षित और पुनरुद्धार करने की अपील की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static