CM नीतीश ने 576 पुलिस वाहनों को झंडी दिखाकर किया रवाना तो बागेश्वर बाबा की शरण में पहुंची अक्षरा सिंह, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

5/17/2023 6:43:25 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 1, अणे मार्ग से राज्य की पुलिसिंग व्यवस्था को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से राज्य के पुलिस थानों एवं इकाईयों के लिए 576 पुलिस वाहनों को झंडी दिखाकर रवाना किया। वहीं,  बुधवार को भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह बाबा धीरेंद्र शास्त्री के दरबार पहुंची। बाबा से मुलाकात का वीडियो अक्षरा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है, जो खूब वायरल हो रहा है। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

CM नीतीश ने पुलिस थानों के लिए 576 वाहनों को झंडी दिखाकर किया रवाना
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 1, अणे मार्ग से राज्य की पुलिसिंग व्यवस्था को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से राज्य के पुलिस थानों एवं इकाईयों के लिए 576 पुलिस वाहनों को झंडी दिखाकर रवाना किया।

हनुमंत कथा के आखिरी दिन धीरेंद्र शास्त्री के पास अर्जी लगाने पहुंची अक्षरा सिंह
बिहार की राजधानी पटना से सटे नौबतपुर के तरेत पाली मठ प्रांगण में 13 मई से हनुमंत कथा का आयोजन हो रहा है। वहीं आज कथा का पांचवा और आखिरी दिन हैं। इसी बीच आज यानी बुधवार को भोजपुरी सुपरस्टार अक्षरा सिंह (Akshara Singh) ने बाबा धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) से मुलाकात की। साथ ही अक्षरा सिंह ने बाबा के दरबार में अपनी अर्जी भी लगाई।

धीरेंद्र शास्त्री के 'हिन्दू राष्ट्र' वाले बयान पर बरसे CM नीतीश
बाबा बागेश्वर धाम के कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री द्वारा भारत को हिंदू राष्ट्र बनाए जाने को लेकर लोगों से की गई अपील पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि आजादी की लड़ाई में सभी धर्मों के लोगों ने लड़ी थी।

Bhojpuri Industry को लेकर सपना चौधरी ने किया चौंकाने वाला खुलासा
हरियाणवी डांसर सपना चौधरी को भला कौन नहीं जानता है। छोटे-छोटे कार्यक्रमों से डांस कर शुरूआत करने वाली सपना अब भोजपुरी इंडस्ट्री में बड़े बड़े सितारों के साथ काम कर रही हैं, जिनमें से 2 नाम खेसारी लाल यादव और पवन सिंह हैं। वहीं इसको लेकर एक इंटरव्यू में सपना चौधरी से सवाल किया गया कि उनका सफर कैसा रहा था। इसका जवाब देते हुए सपना की हंसी छूट गई।

एक विवाह ऐसा भी... ई-रिक्शा में सवार होकर जीवनसंगिनी को लेने पहुंचा शिक्षक दूल्हा
बिहार के मिथिलांचल इलाके में इन-दिनोंं विवाह का मौसम जोरों पर है। कीमती कार्ड, रंग-बिरंगे बड़े-बड़े पंडाल, गाजे-बाजे के बीच गाड़ियों का काफिला शादियों की पहचान बन गई है। ऐसे में शिक्षक रवि श्रीवास्तव की शादी इन दिनों खूब चर्चा में है। वजह है इस विवाह के माध्यम से बढ़ते प्रदूषण को रोकने के साथ पर्यावरण संरक्षण के प्रति आम लोगों में जागरूकता, फिजूल खर्ची पर रोक और भारतीय संस्कृति को बचाने का बड़ा सन्देश दिया गया।

कुछ लोग देश में मतभेद पैदा करने की कर रहे हैं कोशिश: राज्यपाल अर्लेकर
भगवान बुद्ध की पावन ज्ञान भूमि बोधगया स्थित श्रीलंकाई मोनेस्ट्री में आयोजित धर्म, संस्कृति, संगम सह चीवरदान कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर लेकर पहुंचे, जहां उन्होंने कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया।

जातीय जनगणना: न्यायमूर्ति करोल ने बिहार सरकार की याचिका पर सुनवाई से खुद को किया अलग
उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश संजय करोल ने बिहार सरकार की ओर से दाखिल उस याचिका पर सुनवाई से खुद को अलग कर लिया, जिसमें राज्य में उसके (बिहार सरकार) द्वारा की जा रही जातीय जनगणना पर रोक लगाने के पटना उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी गई है।

बिहार सरकार की चेतावनी- भर्ती नियमों का विरोध करने पर शिक्षकों को करना पड़ेगा कार्रवाई का सामना
बिहार सरकार (Bihar government) ने पंचायती राज संस्थाओं के माध्यम से नियुक्त शिक्षकों को सरकार द्वारा संचालित स्कूलों में भर्ती के लिए नए नियमों के खिलाफ किसी भी विरोध प्रदर्शन में भाग लेने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी।

अटूट प्रेमः पति की मौत के 2 घंटे बाद पत्नी ने भी तोड़ा दम
सात फेरे लेकर सात जन्म तक साथ जीने-मरने का वादा तो सभी करते हैं। सबकी इच्छा भी होती है, लेकिन ऐसा नसीब किसी-किसी का ही होता है। कुछ ऐसा ही बिहार के भागलपुर जिले में देखने को मिला है, जहां पर वृद्ध पति की मौत के कुछ देर बाद ही पत्नी ने भी दम तोड़ दिया। घर से दोनों की अर्थी साथ-साथ उठीं। एक ही चिता पर दोनों का अंतिम संस्कार किया गया।

Lalu ने कहा- BJP का ‘‘सफाया' शुरू हुआ; Nitish Kumar ने विपक्षी एकता पर केंद्रित किया ध्यान
राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू (Lalu) प्रसाद ने कहा कि कर्नाटक के चुनाव परिणाम के साथ भाजपा का ‘‘सफाया'' शुरू हो गया है। कर्नाटक में कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल की है। 

Content Editor

Swati Sharma