CM नीतीश ने भागलपुर में विकास योजनाओं का लिया जायजा तो गया में JDU नेता की गोली मारकर हत्या, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

2/12/2023 7:11:57 AM

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 'समाधान यात्रा' के क्रम में भागलपुर जिले में विभिन्न विभागों के अंतर्गत चल रही विकास योजनाओं का जायजा लिया। वहीं गया जिले में अपराधियों ने जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के जिला उपाध्यक्ष सुनील सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

'समाधान यात्रा': CM नीतीश ने भागलपुर में विकास योजनाओं का लिया जायजा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 'समाधान यात्रा' के क्रम में भागलपुर जिले में विभिन्न विभागों के अंतर्गत चल रही विकास योजनाओं का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने भागलपुर के अलीगंज में बिहार स्पिनिंग मिल परिसर अवस्थित 'वृहद आश्रय स्थल की छत पर ब्रेडा द्वारा अधिष्ठापित ग्रिड कनेक्टेड रूफ टॉप सोलर पावर प्लांट का शिलापट्ट अनावरण कर उद्घाटन किया। 

गया में JDU नेता की गोली मारकर हत्या
गया: बिहार में अपराधियों का ग्राफ दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा हैं। वह आए दिन हत्या, लूटपाट जैसी बड़ी-बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला गया जिले से समाने आया है, जहां पर अपराधियों ने जनता दल यूनाईटेड (जदयू) जिला उपाध्यक्ष सुनील सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। 

आज सिंगापुर से भारत आएंगे Lalu Yadav, बेटी रोहिणी ने किया इमोशनल ट्वीट
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ( Lalu Yadav ) आज यानी शनिवार को सिंगापुर से दिल्ली लौट रहे हैं। उनके आने की जानकारी बेटी रोहणी ने ट्वीट कर दी। उन्होंने ट्वीट पर कहा कि आप सब पापा का ख्याल रखिएगा।

CM नीतीश ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व० शरद यादव के परिजनों से की मुलाकात
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व० शरद यादव की धर्मपत्नी एवं पुत्र से उनके मधेपुरा स्थित आवास पर जाकर मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना दी।

"शराबबंदी बिहार के लिए फायदेमंद नहीं..इसे तत्काल हटाना चाहिए"
बिहार में शराबबंदी की सफलता को लेकर सवाल उठते रहते हैं। वहीं इस बार नीतीश कुमार के करीबी रह चुके प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने शराबबंदी को लेकर सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि शराबबंदी से बिहार का नुकसान हो रहा है, इसे तत्काल हटा देना चाहिए।

पटना HC ने बाढ़ की समस्या के समाधान के दिए निर्देश, जल संसाधन मंत्री बोले- ये फैसला ऐतिहासिक
उत्तर बिहार में बाढ़ की सदियों पुरानी समस्या और आजादी के बाद सात दशक से जारी उदासीनता के समाधान का मार्ग प्रशस्त करने के लिहाज से एक ऐतिहासिक एवं पथप्रदर्शक फैसले में पटना हाईकोर्ट ने कोसी विकास प्राधिकरण के गठन के साथ ही समयबद्ध तरीके से इस संकट के समाधान के उपायों और संसाधनों की पहचान करने का आदेश दिया है।

CM नीतीश ने 'समाधान यात्रा' के दौरान भागलपुर में की समीक्षात्मक बैठक
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समाधान यात्रा के क्रम में भागलपुर जिले में विभिन्न विभागों द्वारा चलाए जा रहे विकास योजनाओं की प्रगति के संबंध में समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में जिला स्तरीय समीक्षात्मक बैठक की। इस समीक्षात्मक बैठक में भागलपुर जिले के सांसदगण, विधान पार्षदगण एवं विधायकगण तथा विभिन्न विभागों के अपर मुख्य सचिव/ प्रधान सचिव/ सचिव शामिल हुए।

लखीसराय में ताश के पत्तों की तरह जमींदोज हुआ 2 मंजिला मकान
बिहार के लखीसराय जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां सड़क किनारे 2 मंजिला मकान देखते ही देखते जमींदोज हो गया। पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामले का अनुसंधान कर रही है।

फिनलैंड की जूलिया ने कटिहार के युवक से रचाई शादी
बिहार के कटिहार जिले में फिनलैंड की रहने वाली जूलिया ने सात समंदर पार से आकर अपने प्रेमी से हिंदू रीति-रिवाज के साथ शादी रचाई। इसके बाद रिसेप्शन भी किया गया। वहीं, इस शादी को लेकर सभी खुश दिखे।

खड़ी मालगाड़ी के नीचे से पटरी पार कर रही थी महिला...चल पड़ी गाड़ी
"जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई" ये कहावत तो सभी ने सुनी ही होगी। ऐसा ही मामला बिहार के गया जिले से आया है जहां एक महिला के ऊपर से मालगाड़ी के 30 डिब्बे निकल गए, लेकिन महिला को कुछ भी नहीं हुआ। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static