छपरा में बवाल के बाद सोशल साइट्स पर लगी रोक तो कुशवाहा ने JDU कार्यकर्ताओं को लिखा पत्र, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

2/6/2023 6:04:50 PM

पटनाः बिहार के छपरा जिले में एक युवक की मौत के बाद बढ़ते बवाल को देखते हुए सोशल साइट्स पर रोक लगा दी गई है। इसे लेकर राज्य सरकार ने आदेश जारी कर दिया है। वहीं जेडीयू में  'अलग- थलग' पड़े  संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने जेडीयू के कार्यकर्ताओं को एक पत्र लिखा और कहा की जेडीयू को बचाने के लिए हमलोग को आगे आना होगा। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

छपरा में युवक की मौत पर बवालः 23 सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर 8 फरवरी तक लगी रोक
बिहार के छपरा जिले में एक युवक की मौत के बाद बढ़ते बवाल को देखते हुए सोशल साइट्स पर रोक लगा दी गई है। इसे लेकर राज्य सरकार ने आदेश जारी कर दिया है। सरकार ने फेसबुक, वाट्सऐप, ट्विटर समेत 23 सोशल मीडिया प्लेटफार्म को 8 फरवरी तक बैन कर दिया है। इससे पहले इलाके में तनाव को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई थी। 

कुशवाहा ने JDU कार्यकर्ताओं को लिखा पत्र
जेडीयू में  'अलग- थलग' पड़े  संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा(Upendra Kushwaha) ने रविवार को जेडीयू के कार्यकर्ताओं के नाम एक पत्र लिखा और कहा की जेडीयू को बचाने के लिए हमलोग को आगे आना होगा। 

बिहार के चोरों का एक और नया कारनामा... 2 KM तक रेलवे पटरी उखाड़ ले गए शातिर
बिहार के चोर इतने शातिर हैं कि कभी लोहे का पुल चुरा लेते हैं तो कभी रेल इंजन....इस बार तो चोर दो किलोमीटर तक रेलवे पटरी ही उखाड़ ले गए। ताजा मामला समस्तीपुर जिले से सामने आया है, जहां पर रेलवे ट्रैक स्क्रैप बेचे जाने की जानकारी मिल रही है। वहीं मामले के खुलासे के बाद आरपीएफ (RPF) के 2 अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

NIA ने PFI कैडर के साथ संबंध रखने वाले 2 और लोगों को पकड़ा
राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने बिहार पुलिस के सहयोग से रविवार को प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के फुलवारी शरीफ से जुड़े मामले की जांच के सिलसिले में प्रदेश के मोतिहारी से 2 और लोगों को गिरफ्तार किया है। 
 

समाधान यात्रा: CM नीतीश ने बांका में विकास योजनाओं का लिया जायजा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 'समाधान यात्रा' के क्रम में बांका जिले में विभिन्न विभागों के अंतर्गत चल रही विकास योजनाओं का जायजा लिया। यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री कटोरिया प्रखंड के मनिया गांव पहुंचे और वहां समेकित बाल विकास परियोजना केंद्र पर बच्चे-बच्चियों से बात कर वहां की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली। 

बिहार में रेल परियोजनाओं के लिए राशि आवंटित करने पर अश्विनी चौबे ने PM मोदी का जताया आभार
केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बिहार में रेलवे स्टेशनों एवं रेल से संबंधित जुड़ी परियोजनाओं को गति प्रदान करने के लिए बजट में रिकॉर्ड राशि आवंटित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार जताया है।

सुशील मोदी का CM नीतीश पर तंज
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जब रेल मंत्री थे तब वह रेलवे का ‘पैसेंजर ट्रेन काल' था लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौर ‘बुलेट ट्रेन युग' है जिसमें विकास की गति बहुत तेज है। 

ई-रिक्शा चालक की पिटाई से आक्रोशित लोगों ने दारोगा को पीट-पीटकर किया घायल
बिहार के समस्तीपुर जिले से एक दारोगा की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा हैं। दरअसल, मथुरापुर पुलिस आउट पोस्ट थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा एक ई-रिक्शा चालक की कथित पिटाई किए जाने से आक्रोशित लोगों ने एक अवर पुलिस निरीक्षक (दारोगा) को पीट-पीटकर घायल कर दिया। 

JDU नेता से 50 लाख की रंगदारी की मांग
बिहार में अपराधियों के हौसले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। वह आए-दिन हत्या लूटपाट जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला समस्तीपुर जिले से सामने आया है, जहां पर बंगरा निवासी एवं छात्र जनता दल (यूनाइटेड) के प्रदेश उपाध्यक्ष निशांत कुमार से अपराधियों ने 50 लाख रुपये रंगदारी देने की मांग की है।

15 दिन के पैरोल पर बाहर आए बाहुबली नेता आनंद मोहन
बिहार के गोपालगंज के तात्कालीन डीएम जी कृष्णनैय्या हत्याकांड में सजायाफ्ता पूर्व सांसद आंनद मोहन एक बार फिर से 15 दिनों के लिए पैरोल पर जेल से बाहर आए हैं। बेटी सुरभि आनंद की शादी के लिए उन्हें 15 दिनों की पैरोल मिली हैं। वही जेल से निकलने की सूचना मिलते ही भारी संख्या में उनके समर्थक जेल के बाहर पहुंचे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static