CM ने कटिहार में विकास योजनाओं का लिया जायजा तो पटना में अब जून में होगी जी-20 की बैठक, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

2/5/2023 6:16:49 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 'समाधान यात्रा' के क्रम में कटिहार जिले में विभिन्न विभागों के अंतर्गत चल रही विकास योजनाओं का जायजा लिया। वहीं पटना में मार्च की शुरुआत में होने वाली जी-20 की प्रस्तावित बैठक अब जून में आयोजित किए जाने की योजना है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

'समाधान यात्रा'...CM नीतीश ने कटिहार में विकास योजनाओं का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए निर्देश
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 'समाधान यात्रा' के क्रम में कटिहार जिले में विभिन्न विभागों के अंतर्गत चल रही विकास योजनाओं का जायजा लिया। 

पटना में अब जून में होगी जी-20 की बैठक
पटना में मार्च की शुरुआत में होने वाली जी-20 की प्रस्तावित बैठक अब जून में आयोजित किए जाने की योजना है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। भारत ने एक दिसंबर को इस प्रभावशाली समूह की अध्यक्षता ग्रहण की थी। 

Sushil Modi ने कहा- केके पाठक को निलंबित करें नीतीश, बचाएं नहीं
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने के आदती और पूरी औपनिवेशिक अकड़ से काम करने वाले भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी केके पाठक ने अब तक दर्जनों मंत्रियों, विधायकों और अफसरों का अपमान किया फिर भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उन्हें संरक्षण देकर कार्यपालिका का मनोबल गिरा रहे हैं।

योग गुरु रामदेव के खिलाफ बिहार की अदालत में परिवाद पत्र दायर
योग गुरु रामदेव की मुश्किलें अब बढ़ने वाली है। दरअसल, इस्लाम पर की गई कथित भड़काऊ टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की एक अदालत में शनिवार को परिवाद पत्र दायर किया गया है। 

न्यायमूर्ति चक्रधारी शरण सिंह बने पटना HC के कार्यवाहक जज
पटना उच्च न्यायालय के वरिष्ठतम न्यायाधीश न्यायमूर्ति चक्रधारी शरण सिंह को शनिवार को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। केंद्र सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, न्यायमूर्ति सिंह ने न्यायमूर्ति संजय करोल की जगह ली जिन्हें उच्चतम न्यायालय में पदोन्नत किया गया है। 

गौतम अडानी मामले पर CM नीतीश बोले- अडाणी की कंपनियों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोपों की हो जांच
हिंडनबर्ग अमेरिकी फर्म द्वारा जारी रिपोर्ट के बाद से देश की सियासत गरमा गई है। विपक्षी पार्टियां अरबपति कारोबारी गौतम अडानी पर लगे आरोपों पर चर्चा की मांग की जा रही है। इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि गौतम अडानी की कंपनियों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोपों की जांच की जानी चाहिए। 

अमृत भारत योजना के तहत विकसित किए जाएंगे समस्तीपुर रेल मंडल के 17 स्टेशन
पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर रेल मंडल के समस्तीपुर समेत 17 प्रमुख रेलवे स्टेशनों को अमृत भारत योजना के तहत आधुनिक स्टेशन के रूप में विकसित किया जाएगा, जबकि बापूधाम मोतिहारी, दरभंगा एवं सीतामढ़ी को विश्वस्तरीय स्टेशन बनाने के लिए चुना गया है। 

धूमधाम से मनाई गई महान स्वतंत्रता सेनानी बाबू जगलाल की 128वीं जयंती
जगलाल चौधरी स्मृति संस्थान के तत्वावधान में महान स्वतंत्रता सेनानी बाबू जगलाल चौधरी की 128वीं जयंती स्थानीय जगजीवन राम सामाजिक अध्ययन एवं राजनीतिक शोध संस्थान के सभागार में डॉ. धर्मदेव चौधरी की अध्यक्षता में धूमधाम से मनाई गई।

चाचा-भतीजा गरीब राज्य से लूट कर चला रहे अपना काम, PK का तेजस्वी और CM नीतीश पर हमला
जन सुराज पदयात्रा के दौरान गोपालगंज में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि कुछ लोग पूछ रहे हैं पैसा कहां से आ रहा है? आपकी जो सरकार है चाचा-भतीजे की, बिहार जैसे गरीब राज्य में आधा-आधा इनके पास राज्य है और इसी गरीब राज्य को लूट कर वो अपना काम चला रहे हैं। 

अजगैबीनाथ धाम में माघी पूर्णिमा पर लाखों शिव भक्तों ने किया गंगा स्नान
बिहार में भागलपुर जिले में आज माघी पूर्णिमा के अवसर पर सुल्तानगंज के अजगैबीनाथ धाम में लाखों भक्तों ने गंगा स्नान किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static