CM ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा का किया लोकार्पण तो नीतीश के काफिले के कारण 2 यात्री ट्रेनों को रोका गया, पढ़ें बिहार की Top 10 news

1/20/2023 7:35:36 AM

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना के फ्रेजर रोड स्थित एस0पी0 वर्मा रोड के मुहाने पर नवनिर्मित पार्क में शूरवीर महाराणा प्रताप की आदमकद प्रतिमा का लोकार्पण किया। वहीं बिहार के बक्सर जिले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले को आगे जाने देने के लिए दो यात्री ट्रेनों को रोका गया। एक यात्री ने बताया, "हमारी गाड़ी (ट्रेन) रोक दी है इसलिए हम पैदल आ रहे हैं। हमें दिलदार नगर जाना है। आगे जाकर दूसरी गाड़ी पकड़नी पड़ेगी।" आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

CM नीतीश ने शूरवीर महाराणा प्रताप की आदमकद प्रतिमा का किया लोकार्पण
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना के फ्रेजर रोड स्थित एस0पी0 वर्मा रोड के मुहाने पर नवनिर्मित पार्क में शूरवीर महाराणा प्रताप की आदमकद प्रतिमा का लोकार्पण किया। लोकार्पण के पश्चात मुख्यमंत्री ने शूरवीर महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया और नवनिर्मित पार्क का निरीक्षण भी किया। 

बक्सर में CM नीतीश के काफिले को आगे जाने देने के लिए दो यात्री ट्रेनों को रोका गया
बिहार के बक्सर जिले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले को आगे जाने देने के लिए दो यात्री ट्रेनों को रोका गया। एक यात्री ने बताया, "हमारी गाड़ी (ट्रेन) रोक दी है इसलिए हम पैदल आ रहे हैं। हमें दिलदार नगर जाना है। आगे जाकर दूसरी गाड़ी पकड़नी पड़ेगी।" इस घटना पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि दो पैसेंजर ट्रेन को रोक दिया गया। यह व्यवधान नहीं तो समाधान है?

मानस-निंदक मंत्री के विरुद्ध कार्रवाई नहीं कर पाए ‘बेचारे मुख्यमंत्री': सुशील मोदी
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जब भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की टिप्पणी से एक समुदाय की भावनाएं आहत हुईं, तब पार्टी ने तुरंत उनके खिलाफ कार्रवाई की थी लेकिन जब शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने श्रीरामचरित मानस की निंदा कर हिंदू समाज की भावनाओं को आहत किया तब उनके खिलाफ कार्रवाई करने में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी बेचारगी जाहिर कर रहे हैं।

मेरी कोई व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा नहीं है, सिर्फ विपक्ष को एकजुट करना चाहता हूं: नीतीश कुमार
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना स्थित नवनिर्मित पार्क में महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरी अपने लिए कोई ख़्वाहिश नहीं है, बस यही चाहत है कि विपक्ष के लोग एकजुट हों और देशहित में आगे बढ़ें।

राजधानी एक्सप्रेस में सेना के 2 जवानों ने छात्राओं के साथ की छेड़खानी
बिहार में सारण जिले के पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन पर मंगलवार की देर रात को डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस में छात्राओं से छेड़खानी करने के मामले में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने सेना के 2 जवानों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि 8 छात्राएं शैक्षणिक भ्रमण पर नई दिल्ली जा रही थी।

बिहार में अजीबो-गरीब चोरीः घर की छत पर लगे मोबाइल टावर को उड़ा ले गए चोर
बिहार की राजधानी पटना से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,  जहां पर चोर अधिकारी बनकर घर की छत पर लगे मोबाइल टावर को उड़ा ले गए। बताया जा रहा है कि चोर जीटीएल कंपनी के कर्मचारी बताकर घर में आए और मोबाइल टावर लेकर फरार हो गए। हालांकि इस घटना के सामने आने के बाद से ही पटना पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है।

CM ने 'समाधान यात्रा' के दौरान भोजपुर में विकास योजनाओं का लिया जायजा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 'समाधान यात्रा' के क्रम में भोजपुर जिले में विभिन्न विभागों के अंतर्गत चल रही विकास योजनाओं का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने भोजपुर जिले के कोईलवर प्रखंड की कुल्हड़िया पंचायत के सकड़ी ग्राम में त्रिशा, त्रिशान इंडस्ट्री के तहत स्थापित एक्वाकल्चर पौंड एंड बायोफ्लॉक फिश फार्मिंग प्रशिक्षण एवं रिसर्च केंद्र का फीता काटकर उद्घाटन किया। 

बिहार को विशेष दर्जा नहीं मिलने पर CM नीतीश ने PM मोदी पर परोक्ष रूप से साधा निशाना
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देने से केंद्र के इनकार पर नाराजगी जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष रूप से निशाना साधा।

नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में दोषी को 20 साल के सश्रम कारावास की सजा
बिहार में गोपालगंज जिले के एक अदालत ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म के मामले में दोषी को 20 साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही न्यायालय ने आरोपित पर 50 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है।

अरवल शिक्षा विभाग कार्यालय में लगी भीषण आग
बिहार के अरवल जिला मुख्यालय के सदर प्रखंड में शिक्षा विभाग के कार्यालय में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग से महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर खाक हो गए हैं। हालांकि आग लगने का कारण का पता अभी तक नहीं चल पाया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static