BSSC पेपर लीक मामले में पप्पू यादव ने की CBI जांच की मांग तो प्रशांत किशोर का CM पर हमला, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

12/25/2022 6:26:17 PM

पटनाः बिहार में बीएसएससी पेपर लीक का मामले को लेकर जन अधिकार पार्टी (जाप) के सुप्रीमो पप्पू यादव ने बीएसएससी पेपर लीक मामले में हाईकोर्ट की देखरेख में सीबीआई जांच की मांग की है। वहीं प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नीतीश अपनी विश्वसनीयता खो चुके हैं, उम्र उन पर हावी है। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर....

BSSC पेपर लीक मामले में पप्पू यादव ने की CBI जांच की मांग
बिहार में बीएसएससी पेपर लीक का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। इसे लेकर राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है। इसी कड़ी में जन अधिकार पार्टी (जाप) के सुप्रीमो पप्पू यादव ने बीएसएससी पेपर लीक मामले में हाईकोर्ट की देखरेख में सीबीआई जांच की मांग की है।

प्रशांत किशोर का CM पर हमला
जन सुराज पदयात्रा के 85वें दिन की शुरुआत पूर्वी चंपारण के मधुबन स्थित पदयात्रा शिविर में सर्वधर्म प्रार्थना से हुई। इसके बाद प्रशांत किशोर ने स्थानीय मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि नीतीश अपनी विश्वसनीयता खो चुके हैं, उम्र उन पर हावी है।

रोहतास में भारतीय इतिहास अनुसंधान परिषद के महाधिवेशन का होगा आयोजन
बिहार के रोहतास जिले में भारतीय इतिहास अनुसंधान परिषद के तत्वावधान में आयोजित 12 वां महाधिवेशन एवं राष्ट्रीय संगोष्ठी का 3 दिवसीय आयोजन गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में सोमवार को आयोजित किया जाएगा।

बिहार में मनाई गई पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती, CM नीतीश ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि
र्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती आज पूरे राज्य में मनाई गई। स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिवस पर राजकीय जयंती समारोह का आयोजन पाटलिपुत्रा पार्क, पटना में किया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। 

सुशील मोदी का आरोप- जहरीली शराब कांड में सारण के SP को बचा रही नीतीश सरकार
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने नीतीश सरकार पर सारण के पुलिस अधीक्षक (एसपी) को बचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिले में पिछले तीन माह में जहरीली शराब से मौत की दो बड़ी घटनाओं के बाद भी सरकार वहां के एसपी को बचा रही है। चौकीदार और कुछ छोटे अधिकारियों पर कार्रवाई करना तो केवल दिखावा है। 

नशे में धुत शराबी ने थाने में खोली शराबबंदी की पोल
बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पूर्ण शराबबंदी लागू होने के समय से ही सवालों के घेरे में रही है। इधर जहरीली शराब से हुई मौतों की हाल की घटना से राज्य सरकार बैकफुट पर है। इस बीच राज्य में ऐसे कई वाक्य सामने आया है, जो अपने आप में पूर्ण शराबबंदी के ढ़ोल की पोल खोल रही है। दरअसल, औरंगाबाद के दाउदनगर थाना में एक शराबी ने पकड़े जाने पर जमकर हंगामा किया।

पूर्णिया के निजी अस्पताल पर IT विभाग का शिकंजा...60 घंटे चली रेड
बिहार में पूर्णिया के एक निजी अस्पताल पर आयकर विभाग ने अपना शिकंजा कसा है। लगभग 60 घंटे की छापेमारी के दौरान टीम ने यहां से 90 लाख कैश और 7 जगहों पर जमीन के कागजात बरामद किए। विभाग की छापेमारी से अस्पताल में हड़कंप मच गया।

7वीं की छात्रा भोजपुरी गीत गाकर नशे को लेकर कर रही जागरूक
बिहार के रोहतास जिले में एक सरकारी स्कूल की छात्रा इन दिनों भोजपुरी में गीत गाकर लोगों से शराब का नशा न करने को लेकर जागरूक कर रही है। वहीं इस छात्रा का भोजपुरी में गीत गाते वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

दरभंगा एयरपोर्ट पर मैगजीन के साथ युवक गिरफ्तार
बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट पर मैगजीन के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। युवक के पास से एक मैगजीन और 3 जिंदा कारतूस बरामद हुए है, जो 9 एमएम का है। वहीं पुलिस युवक पूछताछ कर रही है।

बिहार में कोविड-19 को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, प्रतिदिन 45-50 हजार लोगों की हो रही जांचः CM
सीएम नीतीश कुमार आज अटल बिहारी वाजपेई के जयंती के उपलक्ष्य में उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि बिहार में कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है और प्रतिदिन लगभग 45-50 हजार लोगों का यहां कोरोना जांच किया जा रहा है। इसके अलावा लगभग 5-6 हजार टीकाकरण भी किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

Recommended News

static