पीयूष गोयल ने बिहार को लेकर की गई टिप्पणी ली वापस तो अब्दुल बारी सिद्दकी के बयान पर गरमाई सियासत, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

12/23/2022 7:04:00 AM

पटनाः केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सदस्य मनोज झा पर की गई अपनी उस टिप्पणी को वापस ले लिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर इनका वश चले तो ‘‘देश को बिहार'' बना देंगे। वहीं बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और राजद के कद्दावर नेता अब्दुल बारी सिद्दकी के एक बयान ने बिहार की राजनीतिक सरगर्मी को बढ़ा दिया है। दरअसल पिछले दिनों पटना के एक कार्यक्रम में सिद्दकी ने अपने संबोधन में कहा था कि देश का माहौल खराब हो चुका है। वो विदेश में रहने वाले अपने बच्चों को भी यही राय देते हैं कि वो जहां है, वहीं की नागरिगता ले लें। अब देश का माहौल रहने लायक नहीं रहा। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

 "देश का माहौल खराब..."अब्दुल बारी सिद्दकी के बयान पर गरमाई सियासत
बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और राजद के कद्दावर नेता अब्दुल बारी सिद्दकी के एक बयान ने बिहार की राजनीतिक सरगर्मी को बढ़ा दिया है। दरअसल पिछले दिनों पटना के एक कार्यक्रम में सिद्दकी ने अपने संबोधन में कहा था कि देश का माहौल खराब हो चुका है। वो विदेश में रहने वाले अपने बच्चों को भी यही राय देते हैं कि वो जहां है, वहीं की नागरिगता ले लें। अब देश का माहौल रहने लायक नहीं रहा।

पीयूष गोयल ने बिहार को लेकर की गई टिप्पणी ली वापस
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सदस्य मनोज झा पर की गई अपनी उस टिप्पणी को वापस ले लिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर इनका वश चले तो ‘‘देश को बिहार'' बना देंगे। झा ने गोयल की ‘‘अपमानजक'' टिप्पणी के बारे में राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को बुधवार को एक पत्र भी लिखा था। 

कोरोना को लेकर बिहार सरकार पूरी तरह तैयार, किसी को घबराने की जरूरत नहींः तेजस्वी
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कोरोना संक्रमण को लेकर कहा कि इसे लेकर बिहार सरकार पूरी तरह सतर्क है, किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है। हम लोग लगातार समीक्षा कर रहे हैं और टेस्ट बढ़ाए जा रहे हैं। साथ ही पीसीआर टेस्ट बढ़ाए जाने का भी निर्देश दिया गया है।

जयनगर स्टेशन से दक्षिण भारत के लिए चलेगी स्वदेश दर्शन ट्रेन
भारतीय रेलवे खान-पान पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने श्रद्धालुओं को दक्षिण भारत के कई धार्मिक स्थलों का दर्शन कराने के लिए बिहार में दूसरी बार पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर रेल मंडल के जयनगर स्टेशन से स्वदेश दर्शन यात्रा विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। 


"शराबबंदी के कारण पहली बार जेल जाने वालों को आम माफी दे सरकार"
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार में शराबबंदी के कारण जो पहली बार जेल गए उन पर मुकदमे वापस लेकर सरकार को आम माफी का ऐलान करना चाहिए और ऐसे लोगों को सुधरने का एक मौका देना चाहिए।

जायसवाल ने छपरा शराब कांड को लेकर बिहार सरकार को घेरा
 बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने छपरा जहरीली शराब कांड को लेकर एक बार फिर बिहार सरकार को घेरा हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को मुआवजा हर हाल में देना ही पड़ेगा।

बोधगया पहुंचे धर्मगुरु दलाई लामा... श्रद्धालुओं ने किया स्वागत
 तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा आज यानी शुक्रवार को बोधगया पहुंचे। करीब एक महीने तक बौद्ध धर्मगुरु बोधगया में प्रवास करेंगे। वहीं बोधगया सज-धज कर तैयार हैं। बोधगया में 2 साल बाद दलाई लामा की चक्र पूजा होगी।

दर्दनाक हादसाः परीक्षा देने जा रहे 3 युवकों को हाइवा ने कुचला... तीनों की मौत
बिहार के सुपौल जिले से दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां पर एक अनियंत्रित हाइवा ने बाइक सवार 3 युवकों को रौंद दिया, जिसमें तीनों युवकों की मौत हो गई। वहीं इस घटना के बाद मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया।

CM नीतीश का निर्देश- चतुर्थ कृषि रोडमैप में कृषि के आधुनिकीकरण को ध्यान में रखकर करें कार्य
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष 1 अणे मार्ग स्थित 'संकल्प में चतुर्थ कृषि रोडमैप के सूत्रण हेतु प्रस्तुतीकरण दिया गया। बैठक में कृषि सह पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के सचिव एन सरवन कुमार ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से चतुर्थ कृषि रोडमैप को लेकर की जा रही तैयारियों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। 

बिहार को लेकर की गई पीयूष गोयल की टिप्पणी पर भड़के तेजस्वी
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने संसद में राज्य को लेकर की गई केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की टिप्पणी के लिए बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को निशाने पर लिया।

6 वर्षीय खुशी को नहीं ढूंढ पाई बिहार पुलिस, अब CBI ने अपने हाथों में ली मामले की जांच
बिहार के मुजफ्फरपुर में पिछले साल 16 फरवरी को सरस्वती पूजा पंडाल से छह वर्षीय लड़की खुशी के लापता होने के मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने अपने हाथों में ले ली है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

Content Editor

Swati Sharma