RCP सिंह ने नीतीश के साथ मतभेदों की अटकलों को किया खारिज, कहा- आज शाम मैं पटना जा रहा हूं...

5/25/2022 3:29:41 PM

 

नई दिल्ली/पटनाः जदयू के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने बुधवार को नीतीश कुमार के साथ मतभेदों की अटकलों को खारिज कर दिया। दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए, आरसीपी सिंह ने स्पष्ट किया और कहा, "बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ किसी भी मुद्दे पर कोई मतभेद नहीं है और आज शाम मैं पटना जा रहा हूं।"

कैबिनेट बैठक से पहले अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुए आरसीपी सिंह ने कहा, 'बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से किसी भी मुद्दे पर कोई मतभेद नहीं है। राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन 24 मई से 31 मई तक है और आज कैबिनेट की बैठक है। आज शाम मैं पटना जा रहा हूं। तुम लोग ये सवाल कहां से लाते हो?"

केंद्रीय मंत्री बनने के सवाल पर बोले RCP सिंह
नीतीश कुमार की अनुमति के बिना केंद्रीय मंत्री बनने के सवाल पर जदयू के वरिष्ठ नेता ने कहा कि उन्होंने नीतीश कुमार की सहमति से शपथ ली है। "मैंने दर्जनों बार इस बात को स्पष्ट किया है और आज मैं फिर से कह रहा हूं कि यह पूरी तरह से अफवाह है। मैंने नीतीश कुमार की सहमति से शपथ ली थी और मैंने राष्ट्रीय अध्यक्ष को भी सूचित किया था। उन्होंने कहा अगर मैंने बिना सहमति के शपथ ली होती तो उन्होंने इस्तीफा मांगा होता।”

BJP से नजदीकी के सवाल पर RCP सिंह ने कही ये बात
भाजपा से नजदीकी के सवाल पर आरसीपी सिंह ने कहा, 'यह मेरा स्वभाव है, जहां मैं रहता हूं, मैं ईमानदारी और समर्पण के साथ रहता हूं। भाजपा से मेरी नजदीकियां कोई नई नहीं हैं और समझने की कोशिश करें, मैं 1998 से बीजेपी के साथ हूं क्योंकि बिहार में, जदयू- बीजेपी कई सालों से साथ है। आपने सोचा था कि पहले हम बीजेपी के करीब नहीं थे और अब हम करीब हैं?

केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने आगे कहा, "लोकतंत्र में चर्चा चलती रहती है लेकिन आप जानते हैं कि हमारे नेता नीतीश कुमार सबकी सुनते हैं। मैंने दर्जनों बार स्पष्ट किया है कि एनडीए (जनता दल यूनाइटेड, भारतीय जनता पार्टी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी) में 4 दल हैं और ये सभी मिलकर बहुमत में आए और 2025 तक सरकार बनाई और राज्य के लोगों ने एनडीए को वोट दिया है। आप कहां से अनुमान लगाते रहते हैं कि जदयू-राजद करीब हो गए हैं?"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static