"हम चुनाव में जीत गए तो EVM  खराब और आप जीत गए तो ठीक..", रविशंकर प्रसाद का इंडी गठबंधन पर हमला

4/3/2024 2:14:45 PM

पटना: पूर्व केंद्रीय मंत्री और पटना साहिब से बीजेपी प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद ने कुछ सवाल दागते हुए आरजेडी और इंडी गठबंधन पर हमला बोला है। बुधवार को राजधानी में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि दो-तीन बड़े सवाल हैं। पीएम मोदी जमुई में बिहार दौरे पर आ रहे हैं तो बिहार में विकास का एनडीए का एजेंडा स्पष्ट है। हमने क्या किया है और क्या करने वाले हैं, यह दोनों हम बताएंगे? हमारे प्रधानमंत्री का साफ कहना है कि बिना बिहार के विकास के देश का विकास नहीं हो सकता है।

"विपक्षी गठबंधन के लोग इस बात का जवाब दें कि..."
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री जब बेगूसराय, बेतिया और औरंगाबाद आए थे तो करीब 85 हजार करोड़ की योजनाओं का या तो उद्घाटन किया गया या शिलान्यास किया गया। इंडी गठबंधन से मेरा पहला सवाल यह है कि बिहार में विकास का आपका एजेंडा क्या है? उन्होंने इंडी गठबंधन पर तंज करते हुए कहा कि वैसे आप लोग सत्ता में आने वाले नहीं है, लेकिन जनता को बताने के लिए कुछ तो बोलेंगे? आप या आपके पास वह भी नहीं है? इनका एजेंडा केवल नरेंद्र मोदी का विरोध है। विपक्षी गठबंधन के लोग इस बात का जवाब दें कि आपका विकास के एजेंट में केवल जात के ही लोग हैं या पूरे बिहार के लोग हैं ? यह बात में पूरी गंभीरता से कहना चाहता हूं। लालू प्रसाद के सरकार में एक बात हमने देखी थी कि सड़क वहीं बनती थी जहां उनकी वोटर हुआ करते थे।

"यह सब सामाजिक न्याय छलावा है"
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा मैं बिहार के लोगों को बहुत गर्व से कहना चाहता हूं कि अगर 80 करोड़ लोगों को राशन मिला तो सबको राशन मिल रहा है और करोड़ों का टीका लगा तो सबको लगा। अगर हर गांव में बिजली गई तो हर गांव में बिजली गई। अगर ग्रामीण सड़क बन रही है तो हर तरफ बन रही है। अगर नेशनल हाईवे बन रहा है तो हर जगह बन रहा है। इसे समावेशी विकास कहते हैं। रविशंकर ने कहा कि हमने अपनी समावेशी विकास में क्या किया, यह बताया और आगे भी करेंगे। आपने क्या किया? यह आप बताएंगे? हां एक बात है कि आप परिवार के लिए खूब कर सकते हैं। लालू प्रसाद किसको सीएम बनाते हैं या किसको लड़वाते हैं यह उनके विषय है, लेकिन क्या लालू प्रसाद कभी इस बात की चिंता करेंगे कि उनके समाज के उनके विधायकों में कोई साधारण यादव एमएलए या एमपी बन सकता है। यह सब सामाजिक न्याय छलावा है।

"लालू अल्पसंख्यकों की बात करते हैं, लेकिन..."
बीजेपी प्रत्याशी ने कहा कि लालू प्रसाद अल्पसंख्यकों की बात करते हैं उनकी पार्टी में बहुत सारे अल्पसंख्यक नेता है, लेकिन कभी उनको सीएम बनाने के लिए सोच सकते हैं? वह खुद या फिर पत्नी या फिर बेटा यही उनका एक तरफ नैरेटिव है, जबकि दूसरी तरफ यह नैरेटिव है कि गरीब परिवार में जन्म लिए हुए नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनते हैं। हमारे साधारण कार्यकर्ता सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा डिप्टी सीएम बन जाते हैं। हम जैसे लोगों को केंद्रीय मंत्री बनाते हैं। यह सोचना जरूरी है। रवि शंकर ने कहा कि बिहार में दो यूनिवर्सिटी आई है। बिहार में नेशनल हाईवे का जाल बिछा है या नहीं, मुझे पटना का सांसद होने पर गर्व होता है। उन्होंने कहा कि विरोधी पक्ष के लोग थोड़ा सा सीख जरूर लें। विपक्षी गठबंधन के लोग मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ के साथ कई चुनाव को हार गए। बार-बार संवैधानिक संस्थाओं पर हमला चुनाव आयोग और न्यायालय पर हमला करते रहते हैं।

'हम चुनाव में जीत गए तो ईवीएम खराब और आप जीत गए तो ठीक'
प्रसाद ने कहा कि हम चुनाव में जीत गए तो ईवीएम खराब और आप जीत गए तो ठीक, ऐसे कैसे चलेगा? 10 साल तक मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री रहे ईवीएम से वोटिंग हुई थी। अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बने, ममता बनर्जी सीएम बनी। केरल में वामपंथियों का शासन है, ईवीएम से मिला। हम लोगों को जब वोट मिला तो ईवीएम खराब उनको वोट मिला तो ठीक। यह फालतू का क्या तर्क है? यह हताशा है। उनको अगर वोट नहीं मिलता तो हम क्या करें? लालू प्रसाद, राहुल गांधी को जनता वोट नहीं देती तो हम क्या करें? जनता नरेंद्र मोदी को इसलिए वोट देती है क्योंकि उन्होंने ईमानदार शासन किया है और गरीबों की चिंता की है। बिहार में हम लोग सभी 40 की 40 सीट पर जीत हासिल करेंगे।

Content Editor

Swati Sharma