Ranchi News... निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत की दीवार गिरने से 2 बच्चों की मौत, कई मजदूर घायल

3/4/2024 2:32:52 PM

Ranchi: झारखंड के रांची (Ranchi) जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया है, जिसमें 2 मजदूर के बच्चों की मौत हो गई जबकि कुछ मजदूरों के घायल होने की सूचना है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
 
PunjabKesari

2 मजदूर के बच्चों की मौत
मामला जिले के डोरंडा थाना क्षेत्र के हिनू चौक के समीप का है। बताया जा रहा है कि निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत में मजदूर के बच्चे परिसर में खेल रहे थे। बारिश के कारण निर्माणाधीन दीवार कच्ची होने के कारण अचानक गिर गई, जिसमें दबने से 2 बच्चों की मौके पर मौत हो गई है जबकि कुछ मजदूरों के घायल होने की सूचना है। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं, मृतकों में 4 वर्षीय बच्ची चाहत और 5 वर्षीय हर्षित है।

PunjabKesari

उधर, घटना के बाद से परिजन ठेकेदार और बिल्डर पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। आक्रोशित परिजन और कई स्थानीय लोगों ने सड़क को जाम कर दिया है। उनका कहना है कि लापरवाही की वजह से यह दुर्घटना घटी है। वहीं, पुलिस लगातार आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास कर रही है।  

PunjabKesari

दोनों बच्चों के परिजनों ने बताया कि वे बिरसा चौक के पास रहते हैं और ठेकेदार के लिए काम करते हैं। सुबह 9 बजे जैसे ही काम शुरू हुआ, दीवार गिर गयी। उनके बच्चों और अन्य मजदूर उस दीवार के नीचे दब गए। आनन-फानन में बच्चों को बाहर निकाला गया, लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी। वहीं घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्चों की मां उसी दीवार के आसपास काम कर रही थी। तभी अचानक बच्चे दीवार के पास जाकर खेलने लगे, जिसके बाद ये हादसा हो गया। वहीं, घटना के बाद से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static