जाऊंगी तो ट्रेन से ही...जिद के आगे झुका रेलवे, इकलौती सवारी के लिए तय किया 535 KM का सफर

9/4/2020 1:19:22 PM

 

रांचीः अक्सर आपने सुना होगा कि रिक्शा या ऑटो वाला एक सवारी को लेकर गया है लेकिन क्या कभी किसी ने सुना है कि एक सवारी के लिए ट्रेन भी चली हो, जी हां रेलवे के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि इकलौती सवारी के लिए गाड़ी चलाई गई। साथ ही 535 किमी. का सफर तय करने के बाद राजधानी एक्सप्रेस गुरुवार रात 1 बजकर 45 मिनट पर रांची पहुंची।

दरअसल, लातेहार जिला स्थित टोरी में टाना भगतों के रेलवे ट्रैक पर चल रहे आंदोलन की वजह से डालटनगंज में ट्रेन रोक दी गई। इसके कारण 930 यात्रियों में 929 यात्रियों को डालटनगंज से अपने गंतव्य की ओर बसों से रवाना किया गया। ट्रेन में अनन्या नाम की इकलौती सवारी थी, जिसने जिद पकड़ ली थी कि जाऊंगी तो राजधानी एक्सप्रेस से ही। यदि बस से जाना होता तो ट्रेन का टिकट क्यों लेती। बस से सफर कर रांची आती। टिकट राजधानी एक्सप्रेस का है तो इसी से जाऊंगी। रेलवे ने अनन्या के सामने कार से रांची भेजने का प्रस्ताव रखा, लेकिन वह तैयार नहीं हुई। वह जिद पर अड़ी रही कि राजधानी एक्सप्रेस से ही रांची जाएगी।

वहीं युवती की इस जिद के आगे रेलवे को झुकना पड़ा। साथ ही एक सवारी को छोड़ने के लिए राजधानी एक्सप्रेस ने 535 किलोमीटर की दूरी तय की। बता दें कि ट्रेन में कोई महिला सिपाही नहीं थी। अकेले आरपीएफ जवान के साथ अनन्या को उसके गंतव्य तक पहुंचाया गया।
 

Nitika