"NDA से डरी हुई हैं परिवारवादी पार्टियां", औरंगाबाद में विपक्ष पर बरसे प्रधानमंत्री मोदी

3/2/2024 3:52:03 PM

PM Modi in Bihar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार के औरंगाबाद जिले में 21,400 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "यही NDA की पहचान है। हम काम की शुरुआत भी करते हैं, काम पूरा भी करते हैं और हम ही उसे जनता-जनार्दन को समर्पित भी करते हैं।" 

"बिहार ने फिर पकड़ी डबल इंजन की रफ्तार"
प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, "बिहार ने एक बार फिर डबल इंजन की रफ्तार भी पकड़ ली है। इसलिए बिहार इस समय पूरे उत्साह में भी है और आत्मविश्वास से भी भरा हुआ है... आपके चेहरों की ये चमक बिहार को लूटने का सपना देखने वालों के चेहरों पर हवाईयां उड़ा रही है।" पीएम ने कहा, "एक वो दौर था जब बिहार के लोग अपने ही घरों से निकलने में डरते थे। एक ये दौर है जब बिहार में पर्यटन की संभावनाएं विकसित हो रही हैं। बिहार को वंदे भारत और अमृत भारत जैसी आधुनिक ट्रेनें मिली हैं। अमृत स्टेशनों का विकास किया जा रहा है। बिहार में जब पुराना दौर था। राज्य को अशांति, असुरक्षा और आतंक की आग में झोंक दिया गया था। बिहार के युवाओं को प्रदेश छोड़कर पलायन करना पड़ा..."  

यह भी पढ़ें- औरंगाबाद में PM मोदी ने 21 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का किया उद्घाटन व शिलान्यास 

"बिहार में परिवारवादी राजनीति हाशिये पर जाने लगी"
पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि एनडीए की शक्ति बढ़ने के बाद बिहार में परिवारवादी राजनीति हाशिये पर जाने लगी है। परिवारवाद की विडंबना एक और है कि मां-बाप से विरासत में पार्टी और कुर्सी तो मिल जाती है। लेकिन मां-बाप की सरकारों के काम का एक बार भी जिक्र करने की हिम्मत नहीं पड़ती है। ये है परिवारवादी पार्टियों की हालत। 

Content Writer

Ramanjot