बिहार में शिक्षक भर्ती पेपर लीक मामले पर बोले प्रशांत किशोर- राज्य में यह रोजमर्रा की घटना, ये कोई न्यूज़ नहीं

3/19/2024 12:29:12 PM

पटना: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। बीते 15 मार्च को बिहार में TRE 3 के तहत परीक्षा का आयोजन किया गया था, लेकिन जांच में पता चला कि पेपर एक दिन पहले ही लीक हो गया था। इसी बीच युवाओं के हक के लिए हमेशा मुखरता से अपनी बात रखने वाले जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने पेपर लीक मामले में कहा कि बिहार में यह रोजमर्रा की घटना बन गई है।

"पिछली बार बीपीएससी पेपर लीक होने के बाद..."
प्रशांत किशोर ने कहा कि पिछले बार भी जब बीपीएससी का पेपर लीक हुआ था तब बहुत सारे छात्रों ने मुझसे कहा था कि आप इस पर कुछ बोलिए, ट्वीट कीजिए। तो मैंने उस समय भी कहा था और अब भी कह रहा हूं कि पिछले 10 सालों में 60 से ज्यादा अलग-अलग परीक्षाओं के पेपर लीक हुए हैं पर इस पर कोई जवाबदेही तय नहीं कर रहा है। पिछली बार बीपीएससी पेपर लीक होने के बाद जिस व्यक्ति को मामले में जिसे दोषी पाया गया उसकी कुछ दिनों बाद ही बड़े मंत्रियों के साथ बड़े-बड़े फोटो अखबार में छपी।

"बिहार में प्रश्न-पत्र का लीक होना कोई न्यूज़ नहीं"
पीके ने कहा कि जब शिक्षा मंत्री और पूर्व शिक्षा मंत्री सबकी साठ-गांठ और फोटो छपेगी तो प्रश्न पत्र लीक नहीं होगा तो क्या होगा? बिहार में प्रश्न-पत्र का लीक होना कोई न्यूज़ नहीं है। हां! बिना प्रश्न-पत्र लीक हुए परीक्षा हो जाए, वो जरूर न्यूज है।

Content Editor

Swati Sharma