बिहार पंचायत चुनाव 2021: चौथे चरण का मतदान खत्म, रोहतास में महिला मुखिया प्रत्याशी पर हमला

10/20/2021 6:17:02 PM

 

पटनाः बिहार पंचायत चुनाव के चौथे चरण का मतदान खत्म हो गया है। 36 जिलों के 53 प्रखंडों में वोटिंग खत्म हुई। वहीं सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक वोट डाले गए।
PunjabKesari
चौथे चरण में 799 ग्राम पंचायतों के मुखिया और सरपंच के लिए चुनाव हुए। इस चरण में 75808 उम्मीदवार मैदान में थे, जिसमें 35,525 पुरुष और 40283 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। वहीं इस चरण में 11 हजार 318 मतदान केंद्र बनाए गए। 
PunjabKesari

 

रोहतास में शिवपुर के मुखिया प्रत्याशी श्वेता सिंह और उनके समर्थकों पर हमला हुआ है। मुखिया प्रत्याशी की गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया गया है। हमला का आरोप दूसरे पक्ष पर लगा है। इधर, बक्सर के बड़का गांव में मतदान के दौरान ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव किया है। ग्रामीणों ने पुलिस पर लाठियां भांजने का आरोप लगाया है।

PunjabKesari

 

वहीं, सीतामढ़ी के मिर्जापुर पंचायत में ईवीएम के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। यहां ईवीएम से प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह ही गायब हो गया है। पंचायत समिति के सदस्य के चुनाव चिन्ह में उलटफेर किया गया है। इधर, कटिहार में सालेपुर में एक बूथ पर टेबल और कुर्सी तक की व्यवस्था नहीं की गई। यहां फर्श पर ईवीएम रख वोटिंग करवाई गई।
PunjabKesari
बता दें कि मतदान के दौरान बूथ पर सुरक्षा के लिए होमगार्ड, बिहार पुलिस और बिहार सशस्त्र पुलिस के जवान तैनात किए गए। चौथे चरण की सीटों पर 22 और 23 अक्तूबर को मतगणना होनी है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static