बेगूसराय कांड को लेकर बिहार में राजनीति तेज, BJP ने बोला हमला तो सहयोगी दलों ने भी की कड़ी 'निंदा'

12/20/2023 2:54:54 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार में एक बार फिर शराब माफिया का आतंक देखने को मिला है। बेगूसराय में अवैध शराब लेकर जा रहे तस्करों ने बिहार पुलिस के एक दारोगा को कार से कुचलकर मार डाला। इस हमले में होमगार्ड का एक जवान भी घायल हुआ है, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। इसके बाद इस घटना को लेकर बिहार की राजनीतिक सरगर्मी काफी तेज हो गई है। भाजपा ने इसको लेकर बिहार सरकार पर हमला बोला है तो वहीं बैकफुट पर आई बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन के सहयोगी दलों ने भी इसकी कठोर शब्दों में निंदा की है।

भाजपा प्रवक्ता प्रभाकर मिश्रा ने कहा कि बेगूसराय की घटना ने सरकार की नाकामी को उजागर कर दिया है। बिहार में पुलिस तक सुरक्षित नहीं है। सत्ता संरक्षित माफियाओं ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। साथ ही राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने इस घटना कि घोर शब्दों में निंदा की है और कहा कि सरकार के द्वारा शराब माफिया पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। उनकी गिरफ्तारी हो रही है। इसी कारण बेचैनी और बौखलाहट में ऐसी घटनाएं हो रही है,‌ जिसे किसी भी कीमत पर बक्सा नहीं जाएगा और ऐसे लोगों पर बेगूसराय प्रशासन कार्रवाई करेगी। इस तरह घटनाओं को रोकने के लिए सरकार लगातार एक्शन कर रही है और उन्हें जेलों की सलाखों में भेजा जा रहा है, जो ऐसा कृत्य करते हैं, उनको छोड़ा नहीं जाएगा चाहे कितने भी बड़े रसूखदार क्यों ना हो।

JDU ने बेगूसराय की घटना को बताया 'दुर्भाग्यपूर्ण'
वहीं दूसरी ओर जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि बेगूसराय की घटना दुर्भाग्यपूर्ण और निराशा जनक है। बिहार में शराबबंदी कानून लागू है और ऐसे में यदि कोई इस कानून को तोड़ता है तो वह बच नहीं पाएगा।‌ ड्यूटी पर तैनात एएसआई के साथ हुई वारदात को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बेगूसराय प्रशासन लगातार ऐसे लोगों की पहचान में जुड़ी हुई है और जल्दी उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा दिया जाएगा।‌ यदि कोई बड़ा से बड़ा रसूखदार आदमी भी यह सोचता हो कि वह ऐसी घटना को अंजाम देकर बच जाएगा तो यह नीतीश कुमार की सुशासन की सरकार है, ऐसे लोगों को छोड़ नहीं जाएगा।

Content Writer

Nitika