बैंड बाजे के साथ अपराधी के घर इश्तेहार चिपकाने पहुंची पुलिस, ग्रामीणों की जुटी भीड़; जानिए पूरा मामला

1/19/2024 11:22:14 AM

मुजफ्फरपुर: बिहार पुलिस ने फरार चल रहे अपराधियों को सरेंडर करवाने के लिए एक नया तरीका निकाला है। पुलिस अब फरार अपराधियों के घर पर सीधा बैंड, बाजा, बारात लेकर पहुंच जा रही है। ऐसी ही तस्वीर मुजफ्फरपुर जिले में देखने को मिली है, जहां पड़ोसी पर जानलेवा हमले के मामले में फरार अभियुक्त के घर बैंड बाजे के साथ मनियारी पुलिस पहुंची। पुलिस ने आरोपी के घर पर इस्तेहार चिपकाया। 



पैक्स अध्यक्ष पर किया था जानलेवा हमला 
दरअसल, पूरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के मनियारी थाना क्षेत्र के छपकी गांव का है, जहां बीते महीने एक आरोपी ने अपने कुछ लोगों के साथ मिलकर अपने ही पड़ोसी पर जानलेवा हमला किया था, जिसमें छपकी गांव निवासी पैक्स अध्यक्ष मोहम्मद लकाये वारिश गंभीर रूप से घायल हो गया था। इसके बाद चार आरोपियों के ऊपर घायल व्यक्ति के द्वारा मनियारी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया गया था। वे लोग आपस में एक दूसरे के रिश्तेदार भी लगते थे। इस मामले में एक अभियुक्त शमशे आलम अभी भी फरार चल रहा है, जिनके घर पर कोर्ट से निर्गत कुर्की वारंट को चस्पा किया गया। इस मामले के सभी आरोपी कई महीनों से फरार चल रहे थे। 



सभी आरोपियों के घर पर चिपकाया इश्तेहार
इस मामले में कोर्ट से इश्तेहार का निर्देश निर्गत होने के बाद मनियारी थाना की पुलिस दल बल और बैंड बाजा के साथ थाना क्षेत्र के छपकी गांव पहुंची और सभी आरोपियों के घर पर इश्तेहार चिपकाया। वहीं पूरे मामले को लेकर मनियारी थाना में कार्यरत सब इंस्पेक्टर प्रमोद सिंह ने बताया कि अपने ही पड़ोसी रिश्तेदार पर जानलेवा हमला करने के मामले में चार आरोपी फरार चल रहे थे, जिनके घर पर आज कोर्ट से आदेश निर्गत होने के बाद इश्तेहार चिपकाया गया है। बावजूद इसके अगर आरोपी कोर्ट के समक्ष आत्मसमर्पण नहीं करते हैं तो फिर उनके संपत्ति की कुर्की की प्रक्रिया की जाएगी। 

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के CM मोहन यादव ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना, कहा- बिहार में क्षमता की नहीं, बस नेतृत्व की कमी
 

Content Writer

Ramanjot