Bihar News: राजद नेता देवा गुप्ता के घर कुर्की की कार्रवाई, दरवाजा समेत अन्य कीमती सामान उठा ले गई पुलिस

Sunday, Aug 18, 2024-12:53 PM (IST)

मोतिहारी: बिहार के पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी नगर निगम की अध्यक्ष के पति और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता देवा गुप्ता के घर एक हत्या के मामले में पुलिस ने कुर्की जब्ती की कार्रवाई की है। छितौनी थाना पुलिस ने शनिवार को बताया कि राजद नेता देव गुप्ता के घर की कुर्की न्यायालय के आदेश पर उसके हिस्से के घर में की गई है, जहां से घर का दरवाजा समेत अन्य कीमती सामान जब्त की गई है, जिसे न्यायालय में सबूत के तौर पर जमा कराया जाएगा। 

पटना हाईकोर्ट ने जारी किया था वारंट
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, चकिया के बड़े ठेकेदार राजीव रंजन यादव की हत्या के मामले में देवा गुप्ता अपने अन्य साथियों के साथ नामजद अभियुक्त हैं तथा फरार है। इस कांड में न्यायालय के आदेश पर उनके विरुद्ध वारंट निर्गत था। इस दौरान वे फरार घोषित हो गए। इसके बाद उनके विरुद्ध इश्तेहार चस्पा किया गया। बावजूद इसके उसने समर्पण नही किया और पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई कर दी। गौरतलब है कि 20 अगस्त 2023 को चकिया पावर हाउस चौक के पास अपराधियों ने गोली मारकर ठेकेदार राजीव रंजन यादव की हत्या कर दी थी। घटना को लेकर मृतक की मां किशोरी देवी ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। 

तेजस्वी यादव के करीबी बताए जाते हैं देवा गुप्ता
दर्ज प्राथमिकी में मेयर पति देवा गुप्ता, अरेराज खजुरिया के राहुल सिंह, कुडिया के कुणाल सिंह, पुष्कर सिंह एवं कोटवा के रुपेश सिंह सहित अन्य को आरोपित किया था, जिसमें कुणाल और राहुल सिंह पहले से जेल में बंद था। देवा गुप्ता को छोडकर सभी नामजद अभियुक्तों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी हैं। कुर्की में चकिया थाना पुलिस के साथ छतौनी थाना पुलिस भी शामिल थी। गुप्ता बिहार विधानसभा में नेता विरोधी दल एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के करीबी बताए जाते हैं। शुक्रवार को पुलिस ने मेयर पति सह राजद नेता के घर इश्तहार चश्पा किया था। देवा गुप्ता की तस्वीरें अनेक बार राजद नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ वायरल होती रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static