आज झारखंड दौरे पर आएंगे PM नरेंद्र मोदी, प्रशासन ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

7/12/2022 10:50:56 AM

रांचीः झारखंड के देवघर जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज होने वाले दौरे को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। जहां वह एक हवाई अड्डे सहित कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।1

16,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे पीएम
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मोदी नयी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और 50 मिनट के 11.5 किलोमीटर लंबे रोडशो में हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि जिले में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। अधिकारी ने बताया कि दौरे के दौरान प्रधानमंत्री 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में दर्शन करेंगे। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रधानमंत्री झारखंड में 16,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर 657 एकड़ क्षेत्र में बने हवाई अड्डे को क्षेत्र के लोगों को समर्पित किया जाएगा। इस हवाई अड्डे का निर्माण 401 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। विमानन कंपनी वाहक इंडिगो ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि वह 12 जुलाई को कोलकाता-देवघर उड़ान सेवा शुरू करेगी। बता दें कि 35 मिनट का रोड शो देवघर एयरपोर्ट से बाबा मंदिर तक और 15 मिनट का रोड शो बाबा मंदिर से देवघर कॉलेज तक होगा।

वहीं पीएम का रोड शो 1 बजकर 45 मिनट पर से देवघर एयरपोर्ट से शुरू होगा जो कि 2 बजकर 20 मिनट पर बजे बाबा मंदिर पर समाप्त होगा। इसके बाद पीएम मोदी 3 बजे देवघर कॉलेज जनसभा स्थल पहुंचेंगे और वहां पर 40 मिनट का भाषण देंगे, साथ ही पीएम इसके बाद 4 बजे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम को लेकर सोमवार को भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह साफ झलक रहा था। लोकसभा सदस्य निशिकांत दुबे सहित भाजपा के कुछ नेताओं ने 11.5 किलोमीटर लंबे रोडशो को 'ऐतिहासिक घटना' करार दिया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, मंगलवार को रोडशो में लाखों लोगों के भाग लेने या इसका गवाह बनने की उम्मीद है। अधिकारी ने बताया कि यह सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र में उपाय किए जा रहे हैं कि कार्यक्रम सुचारू रूप से संपन्न हो। अधिकारी ने कहा कि पूरे रोडशो की निगरानी के लिए ड्रोन तैनात किए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि 14 जुलाई से शुरू होने वाले श्रावणी मेले में शामिल होने के लिए दूर-दूर से लोग देवघर पहुंच रहे हैं और उनकी सुरक्षा के भी इंतजाम किए गए हैं।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को प्रधानमंत्री के दौरे से पहले की तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की थी। मंगलवार को जिन परियोजनाओं का उद्घाटन होने वाला है, उनमें एम्स, देवघर में भर्ती होने वाले मरीजों का विभाग एवं ऑपरेशन थिएटर सेवाएं और बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पर्यटकों के लिए निर्मित सुविधाएं शामिल हैं। 

Content Writer

Diksha kanojia