PM मोदी का बिहार दौरा आज, विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में करेंगे शिरकत...पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

7/12/2022 7:19:41 AM

पटनाः कल बिहार में विधानसभा भवन का शताब्दी वर्ष मनाया जाएगा। शताब्दी वर्ष के समापन अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटना आएंगे। विधानसभा परिसर में राज्य के प्रतीक को दर्शाने वाली भव्य कांस्य प्रतिमा के साथ एक स्मृति स्तंभ का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अनावरण करेंगे। वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने देश की आबादी के ‘सुरसा' के मुंह की तरह बढ़ने की बात कहते हुए इसे नियंत्रित करने के लिए कड़े कानून की फिर से वकालत की। आइए नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर.....

गिरिराज ने फिर से कड़े जनसंख्या कानून की पैरवी की
आज विश्व जनसंख्या दिवस है। विश्व जनसंख्या दिवस पर देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर एक बार फिर से बहस शुरू हो गई है। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने देश में जल्द से जल्द जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू किए जाने की जरूरत बताई है।

नीतीश कुमार से नाराज मंत्री राम सूरत राय को मनाने पहुंचे डिप्टी CM
अपने विभाग में ट्रांसफर रद्द करने के आदेश के बाद राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम सूरत राय की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ठन गई है। वे नीतीश कुमार से इस कदर नाराज हैं कि उन्होंने इस्तीफे तक की पेशकश कर दी। इसी बीच डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद मंत्री को मनाने उनके आवास पर पहुंचे।

नक्सली एरिया कमांडर बीडियो कोड़ा प्रेमिका सहित यूपी से गिरफ्तार
बिहार की मुंगेर जिला पुलिस ने नक्सली एरिया कमांडर बीडियो कोड़ा और उसकी प्रेमिका पोली कुमारी को उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के बिसरख थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।

बिहार विधानसभा भवन का शताब्दी स्मृति स्तंभ तैयार, PM करेंगे अनावरण
बिहार विधानसभा की ऐतिहासिक इमारत की एक सदी होने के उपलक्ष्य में विधानसभा परिसर में राज्य के प्रतीक को दर्शाने वाली भव्य कांस्य प्रतिमा के साथ एक स्मृति स्तंभ का 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अनावरण करेंगे।

बकरीद का जश्न मनाकर लौट रहे 4 लोगों की सड़क हादसे में मौत
बिहार के मधुबनी जिले में रविवार देर रात भीषण सड़क हो गया, जहां टायर फटने से अनियंत्रित हुई कार बाइक से टकराकर पलट गई। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना के बाद मृतकों व घायलों के घरों में कोहराम मचा गया।

नीरज कुमार बबलू ने किया गिरिराज सिंह का समर्थन  
विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बबलू ने भी गिरिराज सिंह की मांग का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि जनसंख्या में वृद्धि नहीं हुई जनसंख्या विस्फोट हुआ है। हिंदुस्तान में खास तौर पर बिहार में अररिया और किशनगंज के इलाके में जाइएगा तो लगेगा नर्क जैसी स्थिति बनी हुई है।

पूर्वी चंपारण में एम्बुलेंस की चपेट में आने से 2 लोगों की मौत ​​​​​​​
बिहार में पूर्वी चंपारण जिले के तुरकौलिया थाना क्षेत्र में रविवार को एम्बुलेंस की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई तथा एक अन्य घायल हो गया। दुर्घटना के बाद एम्बुलेंस चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया। पोस्टमार्टम कराए जाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

कब्रिस्तान में दबी मिली 3 साल की मासूम ​​​​​​​
एक मां का कलेजा उस समय फट जाता है, जब कोई उसके बेटा या बेटी को जरा सा थप्पड़ भी मार दे, लेकिन यहां तो खुद एक मां ही अपनी बेटी की जान की दुश्मन बन गई। बिहार के छपरा जिले से दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है, जहां 3 साल की बच्ची को उसकी मां और नानी ने जिंदा दफन कर दिया गया।

घर से सैर करने निकले 2 दोस्तों को अनियंत्रित ट्रैक्टर ने रौंदा 
बिहार के भोजपुर जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां पर अनियंत्रित ट्रैक्टर ने पैदल जा रहे दो दोस्तों को रौंद दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही मृतकों के घर में कोहराम मच गया।

बिहार को इस वर्ष मिलेगा 8460 करोड़ का ब्याज मुक्त ऋण
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार से बिहार को चालू वित्तीय वर्ष में 8460 करोड़ रुपए का अतिरिक्त ऋण प्राप्त होगा, जिसका भुगतान 50 वर्ष में किया जा सकेगा और जिस पर राज्य को किसी प्रकार का ब्याज नहीं लगेगा।

Content Writer

Ramanjot