"बिहार का विकास, कानून व्यवस्था का राज, ये सब मोदी की गारंटी", औरंगाबाद में बोले पीएम मोदी

3/2/2024 5:25:53 PM

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि बिहार का विकास, ये मोदी की गारंटी है। बिहार में शांति और कानून व्यवस्था का राज, ये मोदी की गारंटी है। बिहार में बहन-बेटियों को अधिकार, ये मोदी की गारंटी है। तीसरे टर्म में हमारी सरकार इन्हीं गारंटियों को पूरा करने और विकसित बिहार बनाने के लिए काम करने के लिए संकल्पबद्ध है।

"बिहार को वंदे भारत और अमृत भारत जैसी आधुनिक ट्रेनें मिली"
प्रधानमंत्री ने कहा कि एक वो दौर था जब बिहार के लोग अपने ही घरों से निकलने में डरते थे। एक ये दौर है जब बिहार में पर्यटन की संभावनाएं विकसित हो रही हैं। बिहार को वंदे भारत और अमृत भारत जैसी आधुनिक ट्रेनें मिली हैं। अमृत स्टेशनों का विकास किया जा रहा है। बिहार में जब पुराना दौर था। राज्य को अशांति, असुरक्षा और आतंक की आग में झोंक दिया गया था। बिहार के युवाओं को प्रदेश छोड़कर पलायन करना पड़ा। उन्होंने कहा कि "बिहार ने एक बार फिर डबल इंजन की रफ्तार भी पकड़ ली है। इसलिए बिहार इस समय पूरे उत्साह में भी है और आत्मविश्वास से भी भरा हुआ है... आपके चेहरों की ये चमक बिहार को लूटने का सपना देखने वालों के चेहरों पर हवाइयां उड़ा रही है।

"मां-बाप से विरासत में पार्टी और कुर्सी तो मिल जाती है, लेकिन.."
वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया गठबंधन के नेताओं पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि एनडीए की शक्ति बढ़ने के बाद बिहार में परिवारवादी राजनीति हाशिये पर जाने लगी है। उन्होंने होने कहा कि परिवारवाद की विडंबना एक और है कि मां-बाप से विरासत में पार्टी और कुर्सी तो मिल जाती है, लेकिन मां-बाप की सरकारों के काम का एक बार भी जिक्र करने की हिम्मत नहीं पड़ती है।

Content Editor

Swati Sharma