Nitish Kumar Resigns: प्रधानमंत्री मोदी ने नीतीश कुमार को फोन कर दी बधाई

Sunday, Jan 28, 2024-11:42 AM (IST)

Bihar Political Crisis: बिहार की राजनीति से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, सियासी हलचल के बीच नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा (Nitish Kumar Resigns) दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर को सौंपा।  इस्तीफा देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने नीतीश कुमार को बधाई दी है। पीएम ने फोन कर नीतीश कुमार से बात की है। 

बता दें कि नीतीश कुमार 9वीं बार बिहार के सीएम बनेंगे। नीतीश आज शाम 4 बजे राजभवन में बीजेपी और हम के सहयोग से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। नीतीश कुमार ने राज्यपाल को सौंपे अपने इस्तीफे में कहा कि हमने महागठबंधन से नाता तोड़ने का फैसला लिया है। उन्होंने इस्तीफे के बाद कहा कि सबकी राय से उन्होंने इस्तीफा दिया है। जो सरकार थी, उसे समाप्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि राजद के रवैये से परेशानी हो रही थी, इसलिए आज इस्तीफा दे दिया। 

यह भी पढ़ें- Bihar Politics LIVE: नीतीश कुमार ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, बोले- 'आज मैंने इस्तीफा दे दिया, अब नए गठबंधन में जा रहा हूं' 

विपक्षी गठबंधन को लगा बड़ा झटका 
गौरतलब हो कि अगस्त 2022 में भाजपा से नाता तोड़ने के बाद नीतीश कुमार लालू प्रसाद की पार्टी राजद के नेतृत्व वाले महागठबंधन में शामिल हो गए थे। उस वक्त नीतीश ने भाजपा पर जद(यू) में विभाजन की कोशिश करने का आरोप लगाया था। नीतीश कुमार ने भाजपा को केंद्र में सत्ता से उखाड फेंकने के लिए देश भर में सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने का अभियान शुरू किया जिसकी परिणति विपक्षी गठबंधन ‘‘इंडिया'' के गठन के रूप में हुई। वहीं अब नीतीश के राजग में लौटने के फैसले से विपक्षी गठबंधन को भी बड़ा झटका लगा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static