Unlock- 3...बिहार में आज से लोगों के लिए खुले पार्क, जानिए कहां मिली छूट

6/23/2021 12:10:04 PM

 

पटनाः बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले में आई कमी को देखते हुए राज्य सरकार ने आज से अनलॉक 3 में सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों को शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ काम करने और पार्क को 6 बजे सुबह से 12 बजे दिन तक खुल गए हैं। वहीं दुकानें 7 बजे संध्या तक खुलेगी, रात्रि कर्फ्यू रात्रि 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।


अनलॉक 3 के तहत अब सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय प्रतिदिन सामान्य उपस्थिति के साथ शाम 5:00 बजे तक खुल सकेंगे लेकिन आगंतुकों का प्रवेश वर्जित होगा। इसी तरह सभी दुकानें और प्रतिष्ठान एक दिन बीच कर संध्या 7:00 तक खुल सकेंगे। सभी पार्क एवं उद्यान प्रात: 6 बजे से मध्याह्न 12 बजे तक खुल सकेंगे। पार्क एवं उद्यान प्रबंधन को यह सुनिश्चित करना होगा कि आगंतुक बिहार सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क आदि पहने से संबंधित कोविड अनुकूल व्यवहार और अद्यतन मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का अनिवार्य अनुपालन किया जाए। सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, क्लब, स्टेडियम, स्विमिंग पूल और जिम अभी भी बंद रहेंगे।


विवाह समारोह अधिकतम 25 व्यक्तियों की उपस्थिति के साथ ही आयोजित किए जा सकेंगे, लेकिन डीजे और बारात जुलूस की इजाजत नहीं होगी। इसी तरह अंतिम संस्कार और श्राद्ध कार्यक्रम के लिए भी 25 लोगों की उपस्थिति की अधिसीमा रहेगी। रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकानों का संचालन होम डिलीवरी और टेक अवे के लिए प्रात: 9:00 से रात्रि 9:00 तक अनुमान्य होगा। आवासीय होटलों में अतिथियों के लिए इन रूम डायनिंग की अनुमति होगी।


उर्वरक, बीज, कीटनाशक और कृषि यंत्रों से संबंधित प्रतिष्ठान दुकानें, आवश्यक खाद्य सामग्री तथा फल एवं सब्जी, मांस, मछली, दूध, जन वितरण प्रणाली की दुकानें अब संध्या 7 तक खुल सकेंगी। इसे पहले इन दुकानों को संध्या 5 बजे तक खोलने की इजाजत दी गई थी।

Content Writer

Nitika