"रद्द होनी चाहिए NEET-UG 2024 परीक्षा"...सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पप्पू यादव का बयान

Friday, Aug 02, 2024-02:53 PM (IST)

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने नीट-यूजी 2024 परीक्षा रद्द करने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि उसने पेपर लीक की चिंताओं के बीच विवादों से घिरी नीट-यूजी 2024 परीक्षा को रद्द नहीं किया है, क्योंकि इसकी पवित्रता का कोई व्यवस्थित उल्लंघन नहीं हुआ है। वहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बिहार के पूर्णिया से निर्दलिय सांसद पप्पू यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है। 

"मामले की गहनता से होनी चाहिए जांच"
पप्पू यादव ने कहा, "...लगातार पेपर लीक हो रहा है, गुजरात और दूसरे जगहों पर भी ऐसा मामला आया है। मेरा मानना है कि यह परीक्षा रद्द होनी चाहिए और मामले की गहनता से जांच होनी चाहिए, 20 सालों में किस-किस ने पेपर लीक किया है उसके खिलाफ जांच कर कार्रवाई करनी चाहिए... सुप्रीम कोर्ट को कोई नीति बना देनी चाहिए जिससे आने वाले समय में पेपर लीक न हो और ऐसा करने वालों को कठोर सजा मिले..."

बता दें कि उच्चतम न्यायालय ने 23 जुलाई को नीट-यूजी 2024 को रद्द कर दोबारा आयोजित कराने के अनुरोध वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया था। वहीं आज प्रधान न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति जे.बी. पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ ने 23 जुलाई को सुनाए गए आदेश के विस्तृत कारणों में कहा कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) को अपना ढुलमुल रवैया बंद करना चाहिए क्योंकि यह छात्रों के हित में नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static