Bihar Politics: मुख्तार अंसारी की मौत पर Pappu Yadav का विवादस्पद पोस्ट, सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

3/29/2024 9:27:44 AM

 

पटनाः उत्तर प्रदेश के बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी की मौत पर बिहार में सियासत शुरू हो गई है। जहां एक तरफ राजद नेता तेजस्वी यादव ने अंसारी की मौत पर सवाल खड़े किए हैं, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने इसे संस्थानिक हत्या बताते हुए सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

पप्पू यादव ने X (एक्स) पर यूपी के पूर्व विधायक मुख़्तार अंसारी के निधन पर विवादास्पद पोस्ट किया है। ये सांस्थानिक हत्या, क़ानून, संविधान, नैसर्गिक न्याय को दफन कर देने जैसा है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश इसका स्वतः संज्ञान लें! उनके दिशा-निर्देश में निष्पक्ष जांच हो। कांग्रेस नेता ने कहा कि कई दिन से वह आरोप लगा रहे थे उन्हें धीमा ज़हर दिया जा रहा है। उनके सांसद भाई ने भी यह आरोप लगाया गया था। देश की संवैधानिक व्यवस्था के लिए अमिट कलंक!


बता दें कि मुख्तार अंसारी के निधन पर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दुःख जताया है। उन्होंने X पर लिखा कि कुछ दिन पहले मुख़्तार अंसारी ने शिकायत की थी कि उन्हें जेल में जहर दिया गया है, फिर भी इसे गंभीरता से नहीं लिया गया। ये न्यायसंगत और मानवीय नहीं है। संवैधानिक संस्थाओं को ऐसे विचित्र मामलों व घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लेना चाहिए।

गौरतलब है कि माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी को बृहस्पतिवार को तबीयत बिगड़ने के बाद जिला जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई।

 

Content Writer

Nitika